Monsoon Rain Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, नोएडा और पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में तेज बारिश होने से उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली है. तड़के सुबह तेज बारिश होने से जगह-जगह जलजमाव हो गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वैसे भी उत्तर भारत में लगातार हो रही बारिश से तमाम नदी और नाले खतरे के निशान से ऊपर हैं.

बुधवार सुबह से देश के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जहां जगह-जगह बारिश देखने को मिल रही है. पहाड़ी इलाकों में बारिश होने से भूस्खलन जैसी घटनाएं हो रही हैं, जिससे कई सड़क मार्ग बंद हैं. इससे यातायात को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हिमाचल प्रदेश में एक पहाड़ खिसकने से पूरा रोड बंद हो गया.

यही हालत उत्तराखंड में देखने को मिली, जहां पहाड़ गिरने से सड़क पर जाम लग गया. दक्षिण राज्यों में भी बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश दर्ज की गई, जिससे जाम के हालात बने रहे. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

Monsoon Rain News

Read More: मात्र इतने रूपये देकर खरीद लाएं Maruti Alto K10, पॉवरफुल इंजन के साथ मिलता लक्ज़री डिज़ाइन

Read More: दिलों पे राज़ करने लॉन्च हुआ Honda Activa H Smart स्कूटर, दमदार माइलेज और शानदार फीचर्स से है लैस

Monsoon Rain Update: इन राज्यों में होगी बादलों की गरज के साथ बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. इनके अलावा बिहार, गुजरात, दक्षिणी मध्य प्रदेश और ओडिशा में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. आईएमडी की मानें तो आगामी दो दिन तक बिहार और यूपी के बहुतायत इलाकों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

वहीं, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भी तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ और ओडिशा में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Monsoon Rain update news

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और विदर्भ में मूसलाधार बारिश आफत बन सकती है. इसके साथ ही झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में रिकॉर्डतोड़ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और माहे में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

Monsoon Rain Update: यहां आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में बिजली की चमक और गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है.

Read More: PM Awas Yojana: यूपी एक इतने लाख लोगों को मिलेगा पक्का घर, सामने आया ऐसा अपडेट की झूमे जरूरतमंद

Read More: 7th Pay Commission: बजट में मिली निराशा तो अब कर्मचारी हो जाएं खुश, जानिए कब बढ़ेगा महंगाई भत्ता!

इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ में भी रिकॉर्डतोड़ बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और बिहार में कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...