Mosnoon Update: देर रात से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तमाम इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. बारिश होने से सड़कों और कच्चे रास्तों में जलभराव हो गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश से हालात इतने खराब हो चुके हैं, बाइक से चलना तो दुभर हो गया है. अभी भी यूपी के कई जिलों में बारिश जारी है. इसके अलावा बिहार में भी जगह-जगह बारिश देखने को मिल रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश ने लोगों का जीना ही हराम कर दिया है. यहां आसमान में बादल गरजने और बिजली की कड़क ने लोगों के सामने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है. मध्य प्रदेश में भी तमाम हिस्सों में मानसूनी बारिश ने लोगों के सामने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है, जिससे हर कोई काफी परेशान है. कई जगह बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए लोगों को घरों में ही रहने की चेतावनी दी गई है.

WEATHER UPDATE 2

Read More: Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम पर मिला चौंकाने वाला अपडेट, फटाफट जानें 1 लीटर का ताज रेट

Read More: खरीदना है SUV तो देखें Mahindra Bolero का बेहतरीन ऑफर, कीमत 3 लाख से शुरू

यूपी के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज और फतेहपुर में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर और जौनपुर में तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली और अमेठी में भी झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है.

सुलतानपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी में बादलों की गरज के साथ भयंकर बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है. गुरुवार को गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया और गोरखपुर में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

WEATHER NEWS 1

इसके अलावा संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज और सिद्धार्थनगर में भारी बारिश होने की संभावना बनी है. गोंडा, बलरामपुर, अंबेडकरनगर, आगरा और फिरोजाबाद में झमाझम बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के बालाघाट, श्योपुर, मंडला, शिवपुरी और डिंडौरी में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा अशोकनगर, सिवनी, नरसिंहपुर और जबलपुर में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा छिंदवाड़ा, कटनी, पांढुर्णा में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. नर्मदापुरम, भोपाल, बैतूल, इंदौर और खंडवा में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. इसके अलावा उज्जैन, रतलाम, ग्वालियर और मंदसौर सहित कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है.

बिहार में भी झमाझम वर्षा

Read More: Janhvi Kapoor की इन साड़ियों को देख भूल जाएंगें ओल्ड बोरिंग फैशन, एक्ट्रेस के स्टाइल को एक बार तो जरूर करें फॉलो!

Read More: Hero की ये मॉडर्न तकनिकी से लेस स्पोर्ट्स बाइक ख़रीदे सिर्फ 14000 रुपये में, फीचर्स देख आप भी खरीदने को हो जाओगे उत्सुक

मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार के कई हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. 24 घंटे में पटना, सहरसा, मधेपुरा, नवादा और अररिया में तेज बारिश हो सकती है. मुंगेर, रोहतास, जहानाबाद, कैमूर जैसे जिलों में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. यहां आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है, जिससे सावधान रहने की चेतावनी जारी की गई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...