Monsoon Update: देश की राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में एक बार फिर आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे जगह-जगह बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा. दिल्ली एनसीआर व पश्चिमी यूपी के तमाम इलाकों रविवार दिन में बिजली की चमक के साथ बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली. देश के कई इलाकों में बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली.

इसके अलावा बिहार और झारखंड के तमाम जिलों में बादलों की गरज के साथ बारिश देखने को मिल रही है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया. पहाड़ी हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने से कई जगह सड़कें धंस गई और पड़े भी गिरे. हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन होने से कई मार्ग बंद हैं, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दक्षिण भारत के तमाम इलाकों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

Monsoon update news 4

Read More: Gold Price Update: सोने के दाम में चमत्कारिक गिरावट, ग्राहकों का खिला चेहरा, जानें 1 तोला का भाव

Read More: Nikita Ghag ने पहले करवाया न्यूड फोटोशूट, फिर वायरल हुईं फोटोज को कर दिया डिलीट, लोग बोले कि…

इन हिस्सों में होगी बिजली की गरज के साथ भारी बारिश

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भयंकर बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड के कई इलाकों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा कश्मीर और हिमाचल में बादलों ने डेरा जमाने की संभावना बताई गई है. भारत के 23 राज्यों में आज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

बिहार, असम, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, मेघालय और नागालैंड में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. वहीं, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इन राज्यों में आज करीब 12 सेमी. बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Monsoon 3

यहां होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. हरियाणा-चंडीगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और कोंकण में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है. गोवा, मध्य महाराष्ट्र में भी अलग-अलग स्थानों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

Read More: Gold Price Update: सोने के दाम में चमत्कारिक गिरावट, ग्राहकों का खिला चेहरा, जानें 1 तोला का भाव

Read More: BSNL के साथ अब Jio का भी ये रिचार्ज प्लान हुआ सस्ता! जाने सबसे पहले 

इसके साथ ही राजस्थान में भी अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. यूपी की राजधानी लखनऊ और सीतापुर जिले के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में झमाझम बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...