Monsoon Update: मानसूनी बादल अभी भी बन रहे आफत, इन राज्यों में गरज के साथ होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली: भारत के अधिकतर इलाकों में इन दिनों मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे कहीं तापमान में गिरावट तो कहीं बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बारिश ने लोगों का जीना हराम कर दिया है, जिससे हर कोई परेशान है। पश्चिमी यूपी सहित उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है।

पूर्वोत्त राज्यों के कई इलाकों में सुबह-सुबह बारिश दर्ज की गई, जिससे हर कोई काफी परेशान दिखा। दक्षिणी प्रदेशों में भी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है, जिससे हर कोई परेशान है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक और गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है, जिससे जगह-जगह वज्रपात से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।

इन राज्यों में होगी बादलों की गरज के साथ बारिश

आईएमडी के मुताबिक, बिहार और झारखंड के कई हिस्सों में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है, जिससे लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और नॉर्थ ईस्ट इंडिया में आगामी दो दिन झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है, जहां लोगों का जीना हराम हो जाएगा।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार में अगले दो दिन तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही झारखंड, गंगीय, पश्चिम बंगाल में 23 सितंबर और अंडमान व निकोबार द्वीप में 23 से 27 सितंबर के बीच मूसलाधार बारिश होने की उम्मीद जताई है। वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में भी 23 से 24 सितंबर तक बिजली की चमक के साथ बारिश का दौर जारी रह सकता है।

यहां भी जमकर होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, मध्य प्रदेश में 23 से 24 दिसंबर, पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ में 23 से 24 सितंबर तक छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने संभावना जाहिर की है। दक्षिण भारत के कई राज्यों की बात करें तो केरल, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी इंटीरियर कर्नाटक और रायलसीमा में अगामी 24 घंटे भारी बारिश होने संभावना जताई है। इसके साथ ही उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों को लेकर कहा है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अगले दो दिन तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है।