Mousum Update: इस राज्य में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, जानिए मौसम का पूरा पूर्वानुमान

Avatar photo

By

Govind

Mousum Update: हरियाणा में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. 1 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पंजाब-चंडीगढ़ समेत हरियाणा में इसका असर दिखेगा। इसके असर से आज हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है.

अगले ही दिन यानी 2 मार्च को बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी. जबकि कुछ जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. 3 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर हो जाएगा। इस दौरान कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भी संभावना है।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

पीला और नारंगी अलर्ट जारी
बारिश और ओलावृष्टि की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने 1 मार्च को येलो और 2 मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में अधिकतम तापमान फिलहाल 25 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है. सबसे अधिक तापमान फरीदाबाद में 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, नारनौल और महेंद्रगढ़ का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इन जिलों में सबसे ज्यादा असर पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, झज्जर और गुरुग्राम में देखने को मिल सकता है.

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow