NCR Expressway: एनसीआर में बनने जा रहा है नया एक्सप्रेसवे, इन लोगो को होगा बड़ा फायदा 

Avatar photo

By

Govind

NCR Expressway: एनसीआर में रहने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद में रहने वाले लोगों का सफर आसान हो जाएगा। एक शहर से दूसरे शहर का सफर आसान बनाने के लिए एक और नया एक्सप्रेसवे जुड़ने जा रहा है।

ऐसे में इन शहरों के बीच सफर करने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इन बड़े शहरों के बीच का सफर 2 घंटे से घटकर करीब 15 मिनट रह जाएगा। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद दिल्ली में रहने वाले लोगों को नया विकल्प मिलेगा।

इसी वजह से सरकार इन दोनों शहरों के बीच सफर को तेज करने के लिए नए एक्सप्रेसवे बना रही है। फरीदाबाद जेवर एक्सप्रेसवे से बल्लभगढ़ से जेवर एयरपोर्ट की दूरी तय करने में सिर्फ 15 मिनट का समय लगेगा।

अभी इसमें करीब 2 घंटे का समय लगता है। इस पर 2414 करोड़ रुपये खर्च होंगे इस नए एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इन दोनों शहरों के बीच की दूरी 90 किलोमीटर से घटकर 31 किलोमीटर रह जाएगी। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने इसकी शुरुआत कर दी है और उन्होंने बताया कि इस पर 2414.67 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

इस परियोजना के जून 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है। यह परियोजना फरीदाबाद के सेक्टर 65 के पास से शुरू होगी और सीधे जेवर एयरपोर्ट से जुड़ेगी। यह परियोजना करीब 31.425 किलोमीटर लंबी होगी, जिसमें से 22 किलोमीटर हरियाणा में और बाकी 9 किलोमीटर उत्तर प्रदेश में होगी।

रियल एस्टेट में उछाल की उम्मीद

इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद व्यावसायिक और औद्योगिक विकास में तेजी आने की उम्मीद है। फरीदाबाद और गुड़गांव दोनों ही एयरपोर्ट से सीधे जुड़ेंगे। फरीदाबाद जेवर एक्सप्रेसवे के बनने के बाद एक्सप्रेसवे के किनारे प्रॉपर्टी में उछाल आने की उम्मीद है। जिससे कई गांवों को काफी फायदा होगा।

विशेषज्ञ की राय

गॉड ग्रुप के सीएमडी मनोज गॉड ने बताया कि नए एक्सप्रेसवे के बनने के बाद नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और दिल्ली के बीच की दूरी कम हो सकेगी। इस रोड पर एक रिहायशी प्रोजेक्ट पर भी काम चल रहा है। इससे बिल्डर वायर और निवेशक के लिए संभावनाओं के नए द्वार खुल गए हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow