अरे वाह! पल्सर, अपाचे नहीं इस सस्ती बाइक का पूरा देश दीवाना, जानिए डीटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में लाखों लोगों का भरोसा ऐसे दोपहिया वाहनों पर है, जो स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, बिजनेस, ऐसे कई जरूरी काम में प्रयोग करते हैं। इन दो पहिया गाड़ियों के मामले में खास बात है यह कारों के मुकाबले काफी सस्ती होती है काम मेंटेनेंस के साथ लोगों की सालों साल तक सेवा करती हैं।

देश में हर महीने लाखों की संख्या में लोग अपने लिए बाइक खरीदते हैं। भारतीय बाजार में मौजूद विभिन्न कंपनियों की मोटरसाइकिल की लिस्ट में एक लाख रुपए के कम बजट में अच्छी बाइक मिल जाती है। हालांकि स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा एक ऐसा स्कूटर है जो सालों से नंबर वन पर बना हुआ है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

लेकिन मोटरसाइकिल सेगमेंट में इस कंपनी की बाइक टॉप सेलिंग के साथ-साथ दमदार होने के साथ लाखों लोगों की पसंद पसंद है। जिससे हर महीने बजाज, होंडा, कंपनियों के नए बल्कि हीरो मोटोकॉर्प की यह बाइक ज्यादा सेल होती है।

ये रही अप्रैल की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग बाइक

  • हीरो स्प्लेंडर वर्षों से देश की नंबर 1 मोटरसाइकल बनी हुई है, पिछले महीने अप्रैल में इसे 3,20,959 ग्राहकों ने खरीदा। स्प्लेंडर की बिक्री में 21 पर्सेंट की सालाना बढ़ोतरी हुई है।
  • बजाज पल्‍सर सीरीज में  April 2024 में इसकी कुल 144809 यूनिट्स की बिक्री हुई है।
  • होंडा की Shine बाइक को बीते महीने में 142751 ग्राहकों ने खरीदा। इससे पहले April 2023 में इसकी कुल 89261 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।
  • हीरो HF डीलक्‍स बाइक की अप्रैल 2024 में कुल 97048 यूनिट्स की बिक्री हुई। हालांकि पिछले साल April महीने में इसकी कुल 78700 यूनिट्स की ही बिक्री हुई थी।

तो वही सबसे हीरो स्प्लेंडर सेल हुई है, जिसकी पिछले महीने अप्रैल में इसे 3,20,959 ग्राहकों ने खरीदा। स्प्लेंडर की बिक्री में 21 पर्सेंट की सालाना बढ़ोतरी हुई है। आप को बता दें कि स्प्लेंडर सीरीज की कुल 4 मोटरसाइकल भारत में सेल हो रही है, यहां पर इनकी कीमत के बारे में जान सकते हैं। वही इन बाइक्स की एक्स शोरूम प्राइस हैं।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

  • Hero Splendor Plus की कीमत 75,441 रुपये से लेकर 76,786 रुपये तक है।
  • Hero Splendor Plus XTEC की कीमत 79,911 रुपये है।
  • Hero Super Splendor की कीमत 80,848 रुपये से लेकर 88,328 रुपये तक है।
  • Hero Super Splendor XTEC की कीमत 85,178 रुपये से लेकर 89,078 रुपये तक है।

यूं ही नहीं कंपनी की हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक सेल होती है। कंपनी ने इस अपडेट कर कार जैसे फीचर्स दे दिए। जिससे टिकाऊ और लोहा लाट जैसी बाइक लोगों की पहली पसंद है। इसमें दिए गए फीचर्स और लंबी सीट से लोग काफी पसंद कर रहे हैं। पहले एक मुकाबले इसके मॉडल में कई अपडेट के साथ जबरदस्त हो गई है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow