Optical Illusions: आपकी भी है चील जैसी आंखें! तो 10 सेकंड में ढूंढे 82 के बीच 83

Avatar photo

By

Sanjay

Optical Illusions: अगर आपके पास बाज जैसी पैनी नजर है तो 10 सेकेंड में पता लगा लीजिए. अगर आप 82 अंकों की भूलभुलैया में छिपा 83 अंक ढूंढ लेंगे तो आप आर्यभट्ट के पोते कहलाएंगे। आज के चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको पहले सवाल की तस्वीर दिखाई जाएगी.

एक ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर है जिसमें आपको नंबर 83 ढूंढना है। अगर आप इसे ढूंढने में असमर्थ हैं तो आप नीचे दिए गए समाधान चित्र को देख सकते हैं। आपको बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें आंखों को धोखा देती हैं, इसलिए इन्हें सुलझाने के लिए तेज दिमाग और तेज नजर का होना बहुत जरूरी है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

अगर आपकी आंखें बाज जैसी तेज हैं तो 83 नंबर का पता लगाएं, यह तस्वीर दिमागी कसरत के लिए भी उपयोगी है। इसलिए ऑप्टिकल इल्यूजन गेम मनोरंजन और मानसिक स्वास्थ्य दोनों ही दृष्टि से बहुत फायदेमंद है। तो फिर देखते हैं कि क्या आप आज की चुनौती के विजेता बन पाते हैं।

82 की भूलभुलैया में छुपी संख्या 83 को 10 सेकंड में ढूंढें। इस चैलेंज का विजेता बनने के लिए आपको दी गई तस्वीर में 83 नंबर ढूंढना होगा। जिसके लिए 82 की भीड़ को देखना होगा। कृपया ध्यान दें कि यह कार्य केवल 10 सेकंड लंबा है। यानी समय बहुत कम है. आपको तस्वीर को ध्यान से देखकर फटाफट जवाब देना होगा. अगर आपको नहीं मिल रहा है तो आइए देखते हैं सॉल्यूशन की तस्वीर।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

यदि आपको संख्या 83 मिल जाए तो आप आर्यभट्ट के पोते कहलाएंगे। अगर आपको 10 सेकेंड के बाद भी तस्वीर में 83 नंबर नहीं मिला है तो निराश होने की जरूरत नहीं है. एक ही नंबर बार-बार लिखे जाने से आंखें धोखा खा जाती हैं. लेकिन नीचे दी गई तस्वीर में 83 नंबर को एक गोले से अंकित किया गया है.

ऑप्टिकल इल्यूजन: अगर आपकी नजर चील की तरह तेज है तो 82 की भूलभुलैया में छुपे नंबर 83 को 10 सेकंड में ढूंढ लीजिए, फिर आप आर्यभट्ट के पोते कहलाएंगे, इसमें आकर आप देख सकते हैं कि नंबर 83 कहां है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow