Optical Illusions: अगर आपकी आंखे भी है 6/6 तो इस फोटो में ढूंढ़े छिपा हुआ ऑक्टोपस

Avatar photo

By

Sanjay

Optical Illusions: अगर आप दिमागी पहेलियों को सुलझाने के शौकीन हैं, तो आपको पता ही होगा कि इन्हें सुलझाने में कितना मज़ा आता है। ये न सिर्फ़ मनोरंजन करते हैं, बल्कि मानसिक थकान को दूर करने में भी मदद करते हैं। ऐसी ही एक दिमागी पहेलियों में से एक है ऑप्टिकल इल्यूजन।

ऑप्टिकल इल्यूजन, जैसा कि आप नाम से ही समझ सकते हैं, आँखों का एक भ्रम है। इसमें आपको एक ऐसी तस्वीर को सुलझाना होता है जो दिखने में कुछ और जैसी होती है, लेकिन उसमें दिखने वाली चीज़ों से कहीं ज़्यादा चीज़ें छिपी होती हैं।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

ऑप्टिकल इल्यूजन जितना आसान लगता है, उससे कहीं ज़्यादा मुश्किल हो सकता है। इसलिए, आपको ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि आप जान सकें कि आपकी ऑब्ज़र्वेशन स्किल कितनी अच्छी है।

आज की चुनौती बहुत ही दिलचस्प है। इसे सुलझाने में आपको बहुत मज़ा आने वाला है। दरअसल, आज की चुनौती के लिए आपके सामने एक तस्वीर रखी गई है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कई सारे लाल दिल बने हुए हैं। इन दिलों पर सफ़ेद धब्बे भी हैं और इसका फ़ायदा उठाते हुए इनके बीच एक ऑक्टोपस छिपा हुआ है। आपको उसे ढूँढ़कर बाहर निकालना है। उस ऑक्टोपस को ढूँढ़ने के लिए आपको सिर्फ़ 9 सेकंड दिए जाएँगे। आइए देखें कि आप कितने तेज हैं।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

क्या आपको वह ऑक्टोपस मिला?

अगर आपको वह ऑक्टोपस मिल गया है, तो आपकी नज़र वाकई किसी बाज से कम नहीं है, लेकिन अगर आपको वह नहीं मिला है, तो हम आपको एक और मौका देते हैं। फिर से कोशिश करें। अगर आपको अभी भी वह ऑक्टोपस नहीं मिला है, तो हम आपकी मदद करेंगे। हमने उस छिपे हुए ऑक्टोपस को सफ़ेद रंग से हाईलाइट किया है, ताकि आप उसे आसानी से ढूँढ सकें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow