Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

Avatar photo

By

Priyanka Singh

Money Plant Vastu: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व दिया गया है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक मानें तो घर में इन खास तरीके के पेड़ – पौधों को लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच सुख – शांति, यश, वैभव सब बना रहता है। वास्तु शास्त्र में वहीं, घर में मनी प्लांट के लगाने के कई सारे फायदों के बारे में भी बताया गया है। इसके अलावा इसे सही दिशा की ओर लगाने का भी जिक्र किया गया है।
कहा जाता है कि यदि मनी प्लांट ( Money Plant) को गलत दिशा में यदि लगाया जाए तो व्यक्ति को अपने जीवन में कई तरह की समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे में हम आपको बताएंगे कि मनी प्लांट लगाने से कौन से फायदे मिलते हैं और इसे किस ओर लगाना शुभ होता है:

इस दिशा की ओर लगाएं मनी प्लांट

मनी प्लांट का पौधा अधिकतर घरों में आपको देखने को मिल जाएगा। बहुत से लोग अपने घर की शोभा बढ़ाने के साथ इसे लगाते हैं। यदि आप भी घर में मनी प्लांट लगा रहे हैं तो इसे उत्तर दिशा की ओर लगाएं। उत्तर दिशा मनी प्लांट को लगाने के लिए सबसे ज्यादा शुभ होती है। कहा जाता है कि इससे चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा सदैव बनी रहती है और घर धन से भी भरा रहता है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

इस ओर भूलकर भी न लगाएं

वास्तु शास्त्र कि यदि मानें तो मनी प्लांट को उत्तर पूर्व दिशा की ओर नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि कहा जाता है कि इस ओर मनी प्लांट लगाने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही व्यक्ति को कई सारी नेगेटिविटी भी घेर लेती है।

मनी प्लांट को इस ओर लगाने से मिलते हैं ढेर सारे लाभ

कहा जाता है कि मनी प्लांट लगाने से घर की उन्नति होती है। वहीं, सुख समृद्धि और शांति भी बनी रहती है। मनी प्लांट का घर में लगना आपके जीवन में जीवन में नए नए रास्तों के मार्ग को खोलता है।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

मनी प्लांट के लिए करें ये उपाय

आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो शुक्रवार के दिन पानी में कच्चा दूध मिलाकर मनी प्लांट के पौधे में डालें। ऐसा करने से कहा जाता है कि मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिलता है। इसके अलावा मनी प्लांट के पास लाल धागे को बांध दें, ये धन की कमी की पूर्ति कर देते हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

Also Read: Weather Update: अगले 48 घंटे तेज आंधी और बारिश ने मचेगा कोहराम, इन राज्यों में झमाझम वर्षा की भविष्वाणी

 

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow