Railway News: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! कम हुआ हरिद्वार जाने का किराया, अब लगेगे सिर्फ इतना किराया 

Avatar photo

By

Sanjay

Railway News:रेल मंत्रालय हिमाचल के लोगों को नई ट्रेनों की सुविधा दे रहा है। सबसे पहले हरिद्वार के लिए ट्रेन शुरू की गई और अब इस ट्रेन का किराया भी काफी कम कर दिया गया है, जिससे हिमाचल के लोगों को राहत मिली है।

पहले जारी की गई सूची में रेलवे विभाग ने हरिद्वार का किराया 120 रुपये तय किया था, जिसे अब घटाकर मात्र 70 रुपये कर दिया गया है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

इसके अलावा रेलवे विभाग ने ऊना से चलने वाली तीन ट्रेनों को साधारण ट्रेन श्रेणी में तब्दील कर दिया है। इससे इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए किराया भी सामान्य हो गया है.

जिन ट्रेनों को साधारण श्रेणी में बदला गया है उनमें पहली ट्रेन ऊना से सुबह 7:17 बजे अंबाला के लिए, दूसरी ट्रेन दोपहर 2:10 बजे सहारनपुर होते हुए हरिद्वार के लिए और तीसरी ट्रेन ऊना से अंबाला के लिए चलती है। 3:30 बजे अम्बाला।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

इन ट्रेनों में यात्री अब ऊना से हरिद्वार तक 70 रुपये, रूड़की से 60 रुपये, सहारनपुर से 53 रुपये, अंबाला से चंडीगढ़ तक 45 रुपये, अंबाला से 40 रुपये, चंडीगढ़ से 35 रुपये, रूपनगर से 20 रुपये और श्री आनंदपुर तक यात्रा कर सकते हैं। . 10 रुपये किराया देकर आप साहिब और नंगल डैम और कीरतपुर तक पहुंच सकेंगे।

इसके अलावा उत्तर रेलवे ने अंब-अंदौरा-ऊना तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और ऊना-हरिद्वार ट्रेन की समय सारिणी में बदलाव किया है। अंब-अंदौरा से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 20 मार्च से नई व्यवस्था के तहत चलेगी। वंदे भारत सप्ताह के शुक्रवार को नहीं चलती थी। अब यह मंगलवार को नहीं चलेगी.

वहीं, शुक्रवार को ऊना-इंदौर ट्रेन शुरू होने से ऊना-हरिद्वार ट्रेन के समय में 20 मिनट की बढ़ोतरी की गई है। अब यह ट्रेन दोपहर 1:50 की जगह 2:10 बजे चलेगी. ऊना-इंदौर ट्रेन दोपहर 1:50 बजे चलेगी. हरिद्वार के लिए टिकट स्टेशन पर ही उपलब्ध होंगे।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

ऊना से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को स्टेशन पर ही टिकट मिलेंगे। इस पैसेंजर ट्रेन के खुलने से तीन घंटे पहले काउंटर खुलेगा. इसके लिए कोई ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम नहीं है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow