Weather Alert: 2 अगस्त तक देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, दिखेगा तबाही का मंजर,IMD ने दे ताजा मौसम अपडेट

नई दिल्ली। भारत में मानसून ने तबाही मचा रखी हुई है। बारिश के कारण सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। इतना ही नहीं बारिश की वजह से कई लोगों की जानें भी चली गई हैं। खासकर हिमाचल, उत्तराखंड, मुंबई और गुजरात में भारी बारिश देखने को मिल रही है। गाड़ियां और लोग सैलाब में बह गए हैं। इसी बीच मौसम विभाग (IMD) ने अब बारिश को लेकर कुछ राज्यों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक के लिए हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना आदि सहित विभिन्न राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 31 जुलाई तक उत्तराखंड में हल्की बारिश होने की संभावना है। 29 जुलाई के दौरान हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो 29 और 30 जुलाई को बिहार में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। भारी वर्षा को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।
29 जुलाई से 2 अगस्त तक, ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है।
01 और 2 अगस्त को पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है।
02 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्यमहाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना है। राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आईएमडी  के मुताबिक, 1 अगस्त तक झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। शनिवार को उत्तर पश्चिमी भाग यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदा में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। 1 अगस्त तक कई राज्यों में बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश की तो शनिवार को मध्यम और प्रदेश के निचले और मध्य पहाड़ी जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।