Rajasthan Bstc Pre Deled Result 2024 Decleared: राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, जिससे अभ्यर्थियों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. अगर आपने भी राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा दी थी तो अपना रिजल्ट आराम से चेक कर सकते हैं, जहां किसी भी तरह की परेशानी की जरूरत नहीं होगी. आप डायरेक्ट लिंक पर जाकर अपने नंबर चेक कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

करीब साढ़े चार लाख छात्रों के रिजल्ट का इंतजार खत्म हुआ है, जहां आप सिंपल तरीके predeledraj2024.in या फिर result.predeleraj2024.ind पर जाकर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं. रिजल्ट को आप आधिकारिक वेबसाइट से भी चेक कर सकते हैं, जहां से किसी भी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी. यह सिंपल तरीका हर किसी का दिल जीत रहा है, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होने वाली है.

इसे भी पढ़ेंः Jio-Airtel की बढ़ी टेंशन, BSNL दे रही 197 रुपये में 70 दिनों की वैधता, SMS-डेटा – Calling भी फ्री

Rajasthan BSTC Result Release: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी, फटाफट यहां करें चेक

राजस्थान बीएसटीसी करके क्या बनते

राजस्थान बीएसटीसी के रिजल्ट के बाद अभ्यर्थियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. बीएसटीसी एक ऐसा कोर्स है जिसे करने के बाद टीचर बन की नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. अंगर आपने आवेदन के बाद पेपर पास कर लिया तो फिर आराम से अध्यापक की नौकरी मिल जाएगी.

bstc result number

राजस्थान बीएसटीसी प्री-डीएलएड परीक्षा की मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को डीएएलएल कॉलेजों में एडमिशन आराम से मिल जाता है. दाखिला लेने के लिए भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आवेदन करते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होती है. वैसे भी राजस्थान बीएसटीटी प्री डीएलएड परीक्षा वर्धमान महावीर विश्वविद्यालय, कोटा को दी गई है.

bstc result download

यह परीक्षा राज्य के 33 जिलों के लिए 1917 परीक्षा केंद्र पर दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक कराई गई थी.  इस परीक्षा में मेरिट को आधार बनाकर ही अभ्यर्थियों को कॉलेजों में आराम से दाखिला मिल जाता है. जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी बड़ी संख्या में आवेदन करते हैं.  अध्यापक बनने के लिए छात्र यह कोर्स को पहले प्राथमिकता देते हैं.

स्टेप वाइज यूं चेक करें रिजल्ट

अभ्यर्थी सबसे पहले तो बीएसटीसी प्री-डीएलएड राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाकर क्लिक करें.
इसके बाद अभ्यर्थी होम पेज पर उपलब्ध प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट का लिंक ओपन करने की जरूरत होगी.
फिर अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके लॉगिन करना होगा.
इसके बाद लॉगिन होते ही राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा.
फिर इसे फ्यूचर में रेफरेंस के लिए डाउनलोड करके या प्रिंट आउट करके रख सकते हैं.
इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...