Rajasthan BSTC Result Release: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षार्थियों को सुबह होते ही गुड न्यूज मिली है. संस्था की तरफ से राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है. अगर आपने राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा दी है तो आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिसके लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी.

आप आराम से आधारिकी वेबसाइट पर जाकर अपने नंबर्स चेक कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. यह रिजल्ट वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा द्वारा आयोजित किया गया है, जिसे आप सिंपल तरीके से चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के कई तरीके हैं जिन्हें आप फॉलो करते हुए अपने नंबर्स आराम से देख सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंः Driving Licence: जुर्माने से बचाव को ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बहुत आसान, इन बातों का ध्यान रखकर टेंश करें खत्म

Credit Card से खरीदारी करने वाले सावधान, जानिए किस गलती पर मिल रहा इनकम टैक्स का नोटिस

राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा 30 जून दोपहर साढ़े 12:30 बजे से साढ़े तीन बजे तक आयोजित हुई थी. इसके बाद आंसर की जारी की गई, जिसके बाद से सभी को अपने रिजल्ट का इतंजार बड़ी ही बेसब्री से था, जो अब खत्म हो गया है.

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बातें

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा में आप बैठे तो रिजल्ट आराम से चेक कर सकते हैं, जिसके लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 मई से 4 जून तक मांगे गए थे. इसके बाद राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से 3:30 तक किया गया था.

rajasthan bstc news

इस बार परीक्षा में 4.45 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था यह परीक्षा 33 जिलों के 1917 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी 5 दिन बाद यानी पांच जुलाई 2024 को आधिकारिक वेबसाइट ने परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की थी. उत्तर कुंजी पर अभ्यर्थियों से 7 जुलाई तक आपत्तियां दर्ज कराने की बात कही थी.

rajasthan bstc update

इसके तीन दिन बाद यानी 10 जुलाई को आखिरी उत्तर कुंजी जारी कर दी गई. इसमें अभ्यार्थियों को 8 प्रश्नों के अंक पर बोनस अंक भी दिए गए हैं. फिर राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 17 जुलाई को जारी कर अभ्यर्थियों को बड़ी खुशखबरी दी है. आप अपने रोल नंबर या नाम की सहायता से रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

रिजल्ट चेक करने का तरीका

अभ्यर्थी आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगी. इसके लिए सबसे पहले तो अभ्यर्थी को राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशियली वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद आपको होम पेज पर Rajasthan BSTC Result 2024 के लिंक पर क्लिक करने की जरूरत होगी. फिर आपके सामने रिजल्ट आराम से ओपन हो जाएगा.

फिर अभ्यर्थी को अपना रोल नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड डालकर प्रोसीड पर क्लिक करने की जरूरत होगी. अभ्यर्थी को अपना रोल नंबर याद नहीं है तो नाम और माता का नाम भरकर भी अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...