Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट ने किया बड़ा ऐलान, बोले-राजस्थान में टूटेगी 30 साल की परंपरा

नई दिल्लीः देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की गूंज सुनाई दे रही है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा राजस्थान की हो रही है। राजस्थान विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोर पकड़े हुए हैं, जहां सभी राजनीतिक दल एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं।

राजस्थान में सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है, जहां दोनों दलों के केंद्रीय नेता कैंप किए हुए हैं। राज्य में किसी सरकार बनेगी, यह चुनाव नतीजे ही तय करेंगे। कांग्रेस पार्टी सीएम अशोक गहलोत के द्वारा किए गए विकास कार्यों पर वोट मांग कर रही तो बीजेपी को यह भरोसा है कि राज्य में हर पांच में सत्ता परिवर्तन होता है।

इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बड़ी बात कही है, जो बीजेपी की नींद उड़ाने के लिए काफी है।

सचिन पायलट ने बीजपी पर साधा निशाना

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता इन दिनों विधानसभा चुनाव में दिन रात एक किए हुए हैं। इस बीच उन्होंने कहा कि राजस्थान में हर विधानसभा चुनाव में सरकार बदलने की परंपरा इस बार टूटेगी और प्रदेश में फिर से कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी लोगों का ध्यान विकास के मुद्दे से भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह बातें पत्रकारों से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। कहा कि तीस साल से जो परंपरा चली आ रही है।

पांच साल भाजपा, पांच साल कांग्रेस, लेकिन इस बार यह परंपरा टूटने वाली है। लोग केंद्र में भाजपा के दस साल के शासन को देख चुके हैं और वे बदलाव के मूड में हैं। दरअसल, सचिन पायरल टोंक विधानसभा चुनाव से उम्मीदवार हैं जो लोगों के बीच पहुंचे थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

जानिए कब होगा मतदान

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नंबर को मतदान कराया जाएगा। इसके लिए सभी नेता पूरी कोशिश में लगे हैं। सभी उम्मीदवारों के अपने-अपने दांवें हैं, लेकिन सत्ता के शिखर तक कौन सी पार्टी पहुंचेगी, यह तो तस्वीर 3 दिसंबर को ही साफ होगी।