Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी परीक्षार्थी फटाफट यहां चेक करें रिजल्ट, जानिए बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

ptetvmou2024.com, Rajasthan PTET Result 2024: नीट और नेट परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते देशभर में एनटीए की कार्यशैली सवालों के घेरे में है। एक तरफ जहां नेट के बाद अब नीट परीक्षा की रद्द होने की मांग चल रही है, दूसरी तरफ राजस्थान पीटीईटी अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी होने वाला है। राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में कहीं भी पेपर लीक की सूचना नहीं मिली, जिनसे एनटीए जैसी जिम्मेददार संस्था को सीख लेने की जरूरत है।

अगर आपके परिवार में किसी ने पीटीईटी का पेपर दिया है तो बस रिजल्ट किसी भी दिन जारी हो सकता है। वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा की तरफ से राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट का आयोजन 9 जून को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया गया था।

इसके बाद से सभी छात्रों को अपने परीक्षा परिणाम का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है, जो अब किसी भी दिन खत्म हो सकता है। हालांकि रिजल्ट जारी करने की तारीख पर तो आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

अभ्यर्थी कहां देख सकेंगे रिजल्ट?

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट और कट ऑफ देखने के लिए अभ्यर्थियों को कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। अभ्यर्थी आराम से आधिकारिक वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इससे अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने का काम कर सकेंगे।

इस परीक्षा के माध्यम से 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय एकीकृत बीए बीएड/बीएससी बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलता है। इसके साथ ही पीटीईटी आंसर-की जारीवर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा की तरफ से राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट का रिजल्ट किसी भी समय जारी किए जाने की उम्मीद है। राजस्थान पीटीईटी आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है।

साल में एक बार होता है परीक्षा का आयोजन

राजस्थान पीटीईटी एक राज्य स्तरीय परीक्षा है, जिसे हर साल कराया जाता है। इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय एकीकृत बीए बीएड/बीएससी बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलता है। बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा में हिस्सा लेते हैं। अब जल्द ही इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow