RBI Update: आम जनता के लिए खुशखबरी! इस सरकारी छुट्टी पर भी खुलेंगे बैंक

Avatar photo

By

Govind

आम लोगों के लिए बैंक से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. 31 मार्च 2024 को रविवार होने के बावजूद देश के सभी बैंक खुले रहेंगे. जिसे लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. आरबीआई ने कहा, सभी एजेंसी बैंक 31 मार्च को जनता के लिए खुले रहेंगे।

भारत सरकार ने सरकारी प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित बैंकों की सभी शाखाओं को 31 मार्च को लेनदेन के लिए खुला रखने का अनुरोध किया है, ताकि प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित सभी सरकारी लेनदेन हो सकें। भुगतान का हिसाब वित्तीय वर्ष 2023 में किया जा सकता है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

आरबीआई ने कहा है कि 31 मार्च को वित्तीय वर्ष की वार्षिक समाप्ति के कारण सभी बैंक खुले रहेंगे. सभी बैंकों को भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष के अंत तक होने वाले लेनदेन को उसी वर्ष में दर्ज किया जाना चाहिए.

इसलिए सभी बैंकों को काम करने के लिए कहा गया है। शनिवार और रविवार को भी सभी बैंक खुले रहेंगे. इसके अलावा NEFT और RTGS ट्रांजैक्शन भी रात 12 बजे तक जारी रहेंगे.

Also Read: Aaj Ka Sone Ka Bhav: सोने की कीमतों ने पकड़ी रफ्तार, 10 ग्राम का रेट सुन छूट जाएगा पसीना, जानें डिटेल

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow