Rupaye Credit Card: क्रेडिट कार्ड को लेकर नया नियम जारी, इन लोगों को होगा बंपर फायदा 

Avatar photo

By

Sanjay

Rupaye Credit Card: नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की ओर से अब रुपे क्रेडिट कार्ड में एक नया फीचर जोड़ा गया है। यह नया फीचर UPI प्लेटफॉर्म पर काम करेगा. इसके तहत आप केवल यूपीआई ऐप के जरिए रुपे क्रेडिट कार्ड के जरिए ईएमआई पर खरीदारी कर सकते हैं।

RuPay क्रेडिट कार्ड पर यह नया फीचर 31 मई 2024 से शुरू होने जा रहा है। इसके बाद आप आसानी से UPI ऐप के जरिए अपने RuPay क्रेडिट कार्ड से EMI के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस नए फीचर की खास बात यह है कि आप अपनी पुरानी खरीदारी को आसानी से क्रेडिट कार्ड ईएमआई में बदल सकेंगे। इसके लिए आपको यूपीआई ऐप की ट्रांजेक्शन हिस्ट्री में जाकर उस ट्रांजेक्शन को चुनना होगा जिसे आप ईएमआई में बदलना चाहते हैं। ईएमआई शुरू होने के बाद यह आपके यूपीआई ऐप पर भी दिखाई देगी।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

UPI ऐप से आप अपने क्रेडिट कार्ड अकाउंट को आसानी से मैनेज कर पाएंगे। इससे आप एकमुश्त भुगतान के माध्यम से ऋण का निपटान कर सकते हैं। वहीं, आप यूपीआई ऑटोपे के जरिए आसानी से अपनी ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा एनपीसीआई द्वारा सीमा प्रबंधन सुविधा शुरू की गई है। इसके जरिए यूजर्स अब यूपीआई ऐप के जरिए क्रेडिट लिमिट बढ़ाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह फीचर RBI ने क्रेडिट लाइन को मैनेज करने के लिए शुरू किया है. इसमें उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकता के अनुसार वित्तीय संसाधनों का उपयोग करते हैं।

आपको बता दें, IBI की ओर से RuPay क्रेडिट कार्ड को UPI से लिंक करने की मंजूरी जून 2022 में दी गई थी। फिलहाल देश के ज्यादातर बड़े बैंकों के RuPay क्रेडिट कार्ड को आप UPI ऐप पर आसानी से लिंक कर सकते हैं।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow