SBI OFFER: एसबीआई का तगड़ा धमाका, जमा पैसे पर ब्याज में कर दी बंपर बढ़ोतरी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में अब कई ऐसे बैंक हैं जो अपने खाताधारकों को बंपर फायदा देते हैं। अगर आप बैंकों में निवेश कर ठीक-ठाक पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं तो फिर हम आपको एक बढ़िया ऑफर बताने जा रहे हैं। वैसे भी देश के कुछ बैंक ऐसे हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर तगड़ा ब्याज दे रहे हैं, जिससे जुड़कर आप आराम से अमीर बन सकते हैं।

भारत के बड़े बैंकों गिने में जाने वाला भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) लोगों का दिल जीतने का काम कर रहा है। एसबीआई ने अब जमा पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है, जिसका फायदा बड़ी संख्या में लोगों को होगा। एसबीआई ने यह बढ़ोतरी 2 करोड़ या इससे अधिक पर की है, जिसकी दरें भी 15 मई 2024 से लागू कर दी गई हैं। आप समय रहते इन बढ़ी हुई दरों का लाभ ले सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है।

जानिए कितने समय में मिलेगा कैसे ब्याज?

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की ने ब्याज देने पर कुछ अवधि निर्धारित की है, जिसका लोगों को फायदा मिल रहा है। बैंक ने 46 दिनों से 179 दिन तक मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर अपनी एफडी ब्याज दरों में 75 आधार अंक का इजाफा किया गया है। ब्याज दर को इजाफे के साथ 4.75 फीसदी से 5.50 फीसदी कर दिया गया है।

इसके साथ ही सीनियर सिटीजन के लिए बैंक ने समान अवधि एफडी पर ब्याज को 5.25 फीसदी से 6 फीसदी कर दिया गया है। बैंक ने सामान्य लोगों के लिए इसे 180 दिनों से 210 दिन के बीच ब्याज दर को भी 6 फीसदी करने का फैसला लिया है। इस तरह, बैंक ने 211 दिनों से लेकर 1 साल से कम समय की एफडी ब्याज दरों में सामान्य लोगों के लिए 6 से 6.25 प्रतिशत कर दिया गया है। 6.50 प्रतिशत से 6.75 फीसदी करने का फैसला लिया गया है।

फटाफट जाने बल्क डिपॉजिट की ब्याज दरें

एसबीआई की तरफ से 7 से 45 दिनों के लिए बल्क एफडी पर ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है। इससे सामान्य लोगों के लिए दर 5 फीसदी से बढ़कर 5.25 फीसदी करने का फैसला लिया गया है। सीनियर सिटीजन के लिए समान अवधि पर 5.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.75 प्रतिशत करने का फैसला लिया गया है।

46 दिनों से 179 दिनों की अवधि सामान्य लोगों के लिए बैंक ने ब्याज में बढ़ोतरी कर 6.25 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं, बैंक ने समान समय सीमा के लिए सीनियर सिटीजन के लिए 6.25 से बढ़ाकर 6.75 प्रतिशत करने का फैसला लिया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow