ईडी की हिरासत से तिलमिलाए केजरीवाल ने कोर्ट से पूछा सवाल, कही बड़ी बात

KEJRIWAL NEWS: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीरवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की चार दिन की विस्तारित हिरासत दी थी। पहले सात दिन की मोहलत मांगी थी। इस बीच, उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका (पीआईएल) को खारिज कर दिया थी। याचिका में केजरीवाल को हटाने और ईडी की हिरासत में रहते हुए आदेश जारी करने से रोकने की मांग की गई थी।

इसमें कहा था कानूनी ढांचे का उल्लंघन है और साथ ही निष्पक्ष जांच के सिद्धांत के खिलाफ है। हालांकि, AAP ने दावा किया कि संघीय एजेंसी के पास दिल्ली के मुख्यमंत्री के वकीलों द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर उच्च न्यायालय में उठाए गए सवालों का कोई जवाब नहीं था।

आप नेता ने कही बड़ी बात

आम आदमी पार्ट की नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब केजरीवाल के वकीलों ने अदालत के सामने कहा कि ईडी द्वारा गिरफ्तारी अवैध और असंवैधानिक करार दिया है। उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है, तो एजेंसी के पास इसका कोई जवाब नहीं था।

पार्टी की यह प्रतिक्रिया तब आई जब उच्च न्यायालय ने बुधवार को केजरीवाल को कोई राहत नहीं दी और एजेंसी की हिरासत से रिहाई की मांग करने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री की अंतरिम याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए ईडी को समय दिया। न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा ने भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी को जवाब दाखिल करने के लिए 2 अप्रैल तक का समय दिया और अगली सुनवाई 3 अप्रैल के लिए निर्धारित की।

दिल्ली कोर्ट में केजरीवाल ने रखी अपनी बातें

कोर्ट में पेश हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बोलने की मोहलत मांगी, जिससे पहले खूब ड्रामा चलता रहा। केजरीवाल के दिल्ली कोर्ट को संबोधित करने पर हाई ड्रामा। एक हाई-ऑक्टेन कोर्ट रूम ड्रामा में, सीएम सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक विवादास्पद शराब नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी के पीछे एक ‘राजनीतिक साजिश’ का आरोप लगाया।

आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो को वीरवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश किया गया, क्योंकि एजेंसी के साथ उनकी हिरासत समाप्त हो गई थी।