पटना कॉलेज में लाठी-डंडों से पीट-पीटकर छात्र की हत्या, सड़क पर उतरे गुस्साए विद्यार्थी, 1 आरोपी गिरफ्तार

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पटना के एक कॉलेज में ऐसी घटना हुई जिसने सारे सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए। इसे विपक्ष मॉब लिंचिंग बताकर सरकार पर हमलावर है। राजधानी के बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की सोमवार को लॉ कॉलेज के पास लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिससे पूछताछ जारी है।

घटना के बाद छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर हैं, जहां विश्व विद्यालय के दरवाजे पर स्टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन कर सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शनकारी अधिकतर छात्र सैदपुर हॉस्टल के थे। इसके साथ ही अशोक राजपथ को कुछ देर के लिए जाम करने की कोशिश की। इसके थोड़ी देर बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची और छात्रों को समझाया। पुलिस ने छात्रों से कहा कि चुनाव के समय इस तरह हंगामा ना करें।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी छात्र

हर्ष राज की लाठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या के बाद पटना में छात्रों का गुस्सा आक्रोश में बदल गया। प्रदर्शन करने उतरे छात्र पटना कॉलेज कैंपस में घुस गए और काफी देर तक प्रदर्शन करते रहे। पुलिस द्वारा काफी समझाने के बाद वहां से फिर लौट गए। प्रदर्शनकारी छात्र हत्यारोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हैं।

उनका कहना है कि पटना विश्वविद्यालय में या पहला मौका है कि इस प्रकार से मॉब लिंचिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। छात्रों में कई बार आपस में झगड़ा होता था, लेकिन इस तरह पीट-पीटकर हत्या का मामला पहली बार हुआ। हालांकि, पटना पुलिस ने एक आरोपी तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाकी अभी फरार चल रहे हैं।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

छात्र की हत्या पर गरमाई सियासत

पटना कॉलेज में छात्र की पीट-पीटकर हत्या के बादरद बिहार की सियासत गरमा गई है। सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज आ गया है। लगातार हत्याएं हो रही है। पटना में भी एक युवक की हत्या हो गई है।

बिहार में कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। उन्होंने दोषी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि छात्र की हत्या जिस तरीके से की गई उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow