T20 World Cup: कहीं बारिश ने बिगाड़ दे भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का मजा? मौसम विभाग की रिपोर्ट जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी, जिसे लेकर फैंस में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है। यह मैच रविवार रात 8 बजे शुरू होगा, जिसके लिए फैंस टिकटों की बुकिंग कराने में लगे हैं। मैच काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीम हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी।

इससे पहले भारत ने 5 जून को आयरलैंड पर 8 विकेट से जीत दर्ज कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। वैसे आईसीसी टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। दूसरी ओर जिस न्यूयॉर्क स्टेडियम में भारतीय टीम का मुकाबला खेला जाएगा, वहां के मौसम पर सबकी निगाहें टिकी पड़ी हैं। किसी वजह से बारिश ने बारिश की खलल से मैच ड्रॉ हुआ तो फिर पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी। बारिश के बाद क्या समीकरण होंगे, यह आप नीचे समझ सकते हैं।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

बारिश से रद्द हुआ मैच तो क्या होगा?

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रविवार को मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। किसी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच रद्द हुआ तो फिर दोनों के बीच एक-एक अंक बांट दिया जाएगा। पाकिस्तानी टीम पहले ही अमेरिका से मैच हार चुकी है। मेजबानी टीम लगातार दो मैच जीत दर्ज कर चुकी, जिसके बाद उसके 4 अंक हैं। भारत 2 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।

इस टूर्नामेंट में अभी पाकिस्तानी टीम का खाता भी नहीं खुला है, जिसके लिए उसे जद्दोजहद करनी होगी। पाकिस्तान के पास भारतीय टीम को हराने के बाद ही सुपर 8 में पहुंचने के अवसर होंगे। यह मैच बारिश की वजह से रद् हुआ तो फिर पाकिस्तान कनाडा और आयरलैंड को हराकर सिर्फ 5 ले सकेगा।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

फिर भारत कनाडा और यूएसए को हराकर सुपर 8 में पहुंच जाएगा। इस हिसाब से पाकिस्तानी टीम का बाहर होना बिल्कुल तय माना जा रहा है। इसलिए बारिश हुई तो फिर पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना बिल्कुल तय हो जाएगा। मौसम विभाग की मानें तो मैच में बारिश देखने को मिल सकती है, जो पाकिस्तान के गले की हड्डी बनेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow