जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का खात्मा! गोलीबारी में दहशतगर्द ढेर, जंगल में सेना का चक्रव्यूह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मरी में पाकिस्तान सीमा से घुसे आतंकी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। सुरक्षाबलों के सामने मुंह के बल गिरे अरमानों को पूरा करने किए आम लोगों को निशाना बनाकर हमले कर रहे हैं। कुछ दिन पहले वैष्णो देवी जा रही बस पर हमला किया था, जिसमें 10 तीर्थयात्रियों की मौत गई थी। अब आतंकियों ने डोडा में आतंकवादियों ने सेना के अस्थाई ऑपरेटिंग बेस को निशाना बनाते हुए हमला किया है।

जवाब में सुरक्षाबलों ने करारा जवाब देते हुए गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें 5 जवान घायल होने की खबर है। आतंकियों की ओर से शुरू की गई गोलीबारी में एक एसपीओ भी शामिल हैं, जहां सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर नाम के आतंकी ग्रुप ने ली है। उधर, सुरक्षाबलों ने भी कठुआ के डोडा में घेरा बना लिया है, जहां आतंकियों के लिए तलाशी अभियान और सर्च ऑपरेशान चलाया जा रहा है।

सुरक्षाबलों ने बनाया सुरक्षा घेरा, ऑपरेशन जारी

आधिकारियों की मानें तो बुधवार तड़के छत्रकला सेना और स्थानीय पुलिस आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है, जहां अभी भी गोलीबारी जारी है। जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी आनंद जैन के मुताबिक,अब तक हुई गोलीबारी में एक आतंकवादी मारे जाने की पुष्टि हुई है। आतंकियों की गोली से एक आम नागरिक भी घायल हुआ है।

उन्होंने बताया कि अब इलाका खतरे से बाहर है। सेना और स्थानीय पुलिस की तरफ से ऑपरेशन अब भी जारी है। सेना के कई बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। कठुआ और डोडा में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है, जिनका मकसद आतंकियों का सफाया करना होगा। बड़ी संख्या में शामिल आतंकी बताए जा रहे हैं।

गांव के लोगों से पानी मांगा, पता चला तो दहशत में हर कोई

स्थानी लोगों की मानें तो उन्होंने बताया कि पहले हमने आतंकियों को देखा था। उन्होंने हमसे पानी भी मांगा था। इसके बाद स्थानीय लोग रातभर दहशत में रहे, जिसके चलते रातभर डर के मारे कोई सो भी नहीं पाया। डोडा से पहले जम्मू कश्मीर के कठुआ में भी आतंकियों ने लोगों को निशाना बनाकर हमला किया था। यहां कुछ आतंकियों ने हवाई फायरिंग की और जंगलों की ओर भाग निकले। जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों की टीमें मौके पर पहुंची और इलाका घेर लिया। गोलीबारी में एक आतंकवादी मार भी गिराया।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow