मणिपुर सीएम आवस के पास वाली बिल्डिंग में आग लगने से मची अफरा-तफरी, दमकल की टीम मौके पर पहुंची

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिसकी वजह भीषण गर्मी के साथ-साथ शॉर्ट सर्किट भी है। कभी पहाड़ों पर आग लगने के मामले आते हैं तो कभी बड़े शहरों में एसी फटने से लोग लपटों में झुलस रहे हैं। इस बीच मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के सरकारी आवास के पास राज्यपाल परिसर की एक बिल्डिंग में भयंकर आग लग।

आग लगते ही आसपास भी अफरा-तफरी मच गई, जिसकी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। आग पर काबू पानी के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, अभी किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

आग के कारण का अब तक पता नहीं

मणिपुर सीएम आवास के पास राज्यपाल परिसर की एक बिल्डिंग में आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि आग इंफाल के ओल्ड लम्बुलैन में स्थित एक खाली पड़े घर लगी है। पुलिस ने जानकारी दी कि यह खाली घर गोवा के पूर्व मुख्य सचिव स्वर्गीय थांगखोपाओ किपगेन का था।

किपगेन की मृत्यु साल 2005 में हुई थी, जिसके बाद से उनका परिवार घर पर रहता था। हालांकि, यह घर कुकी इन कॉम्प्लेक्स के बगल में स्थित है। आग लगने की घटना शनिवार शाम साढ़े पांच बजे की बताई जा रही है। मणिपुर में काफी दिनों से हिंसा के चलते लोग घरों को छोड़कर जा चुके थे।

तमाम कोशिश के दमकल ने पाया आग पर काबू

राज्यपाल परिसर की बिल्डिंग में लगी आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। मकान की छत गैल्वनाइज्ड टिन के साथ लकड़ी से बनी थी।

इसलिए थौबल जिले से पहुंचे दम की सहायता से यहां आग को बुझाने में करीब एक घंटे का समय लगा है। मणिपुर दमकल विभाग के अदिकारियों की मानें तो करीब एक साल से घर पूरी तरह खाली पड़ा था, जिसकी वजह से आग बुझाने के लिए टीम को ज्यादा मेहनत करनी पड़ी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow