नोएडा में सरकारी कंपनी की बिल्डिंग में आग लगने से मची अफरा-तफरी, जानिए बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिललीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में इन दिनों भीषण आग का कहर देखने को मिल रहा है। भीषण गर्मी के चलते आग की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, जिससे हर कोई परेशान है। इस बीच नोएडा में एक और आग की बड़ी घटना सामने आई है, जहां एक बिल्डिंग में लपटें उठ रही हैं। अब ऐसी ही ताजा घटना नोएडा के सेक्टर-10 स्थित एक फैक्ट्री का है, जहां सरकारी कंपनी की एक बिल्डिंग में अचानक आग लग गई।

आग लगते ही बिल्डिंग में अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिसकी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटना स्थल पहुंची। यहां स्थानीय लोगों की मदद से जैसे-तैसे कर आग की उठती लपटों पर काबू पाया जा सका। घटना सोमवार सुबह की बताई जा रही है। गनीमत रही कि किसी को जान का नुकसान नहीं हुआ।

दमकल की 8 गाड़ियों की मदद से बुझाई गई आग

नोएडा के थाना फेज-1 के सेक्टर 10 स्थित सोमवार सुबह एक सरकारी कंपनी की बिल्डिंग में अचानक आग की लपटें उठने लगी। देखते ही देखते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिसे देख लोगों में भय का माहौल बन गया, जिससे बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना पाकर मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंची।

दमकल की 8 गाड़ियों की सहायता से फायर ब्रिगेड कर्मियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत करके आग पर नियंत्रण पा लिया। कंपनी के ग्राउंड फ्लोर और दूसरी मंजिल पर आग लगी है। इसमें कोई जनहानि देखने को नहीं मिली। इससे पहले भी नोएडा में आग की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसकी वजह एसी फटना मानी गई।

नोएडा के सीएफओ ने कही बड़ी बात

दिल्ली एनसीआर में शामिल नोएडा के सीएफओ प्रदीप कुमार चौबे ने बड़ी जानकारी बताया कि सोमवार को समय 10:03 बजे सी-122 सेक्टर-10 नोएडा स्थित केएम लीजिंग लिमिटेड सरकारी कंपनी के दूसरे फ्लोर पर आग लगने की जानकारी मिली। इसके साथ ही यहां पर सरकारी और प्रिंटिंग का काम होता है इसमें आग लगी थी।

आग लगने की जानकारी मिलते ही कारवाई करते हुए फायर सर्विस यूनिट घटना स्थल के लिए रवाना होकर पहुंच गई। 8 गाड़ियों की सहायता से कड़ी मशक्कत करके आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया, जिसके बाद दमकल की टीम ने राहत की सांस ली।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow