इस महीने आ रहीं ये धाकड़ कार और बाइक्स, लिस्ट देख पक्की करें डील!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: इस साल का जून यानी की पांचवा महीना शुरू हो गया है। हर महीने की तरह मार्केट में ऑटो मोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर अपनी कारों और टू व्हीलर को लॉन्च करती हैं। तो वही इस महीने यानी की जून के महीने में ऐसी कई कंपनियां है। जो नई कारों, बाइक स्कूटर को लॉन्च करने जा रहे हैं।

अगर आप भी गाड़ियों की खरीदारी करना चाहते हैं जिससे आप इनके लॉन्चिंग के बारे में जानना चाहते हैं। तो आपको बताते हैं जून के महीने में लांच होने वाली जबरदस्त कार और बाइक के बारे में…

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

Maruti Suzuki Dzire 2024

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति दिल खोल कर ग्राहकों के लिए कार को लॉन्च कर रही है, जिससे जून में डिजायर का फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है, जिससे अब डिजायर नई डिजाइन और नए फीचर्स के साथ आएगी, हालांकि इंजन के मामले में कोई अपडेट नहीं होगा जिससे यह पहले की तरह ही 3-सिलेंडर Z सीरीज 1.2-लीटर इंजन में उपलब्ध होगी जो 80.8 hp की पावर और 112 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकती है।

Tata Altroz Racer

टाटा मोटर्स ग्राहकों के लिए जबरदस्त तरीके से अल्ट्रोज रेसर हैचबैक लॉन्च करने वाली हैनए इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ स्पोर्टी लुक के साथ इस गाड़ी को लॉन्च करने की तैयारी है। इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, छह एयरबैग, सनरूफ, वेंटिलेटेड सीटें और टीपीएमएस जैसी खासियतें होगी, जिसेभारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित किया था।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

Honda Activa Electric

भारतीय बाजार में स्कूटर के मामले में टॉप सेलिंग एक्टिवा है, जिसे कंपनी होंडा अपनी लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वर्जन इस महीने लॉन्च कर सकती है। जिसे फुल चार्ज करने पर लगभग 100 किमी की रेंज प्रदान करेगी। तो वही कंपनी का यह ईवी मार्केट में पॉपूलर इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात देने वाला है।

Force Gurkha 5-door

थार के 5-डोर में लॉन्च होने से पहलेफोर्स गुरखा बाजी मार रहा है, नए लुक, डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के साथ आने वाली इस फोर्स गुरखा में नए 18-इंच के अलॉय व्हील, नए डिज़ाइन किए गए हेडलैंप मिल सकता है। तो वही 9-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, TPMS और बहुत कुछ जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। तो वही कार में 2.6-लीटर डीजल इंजन होने की उम्मीद है जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा।

Also Read: Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow