Nimbu Ke Totke: सारी समस्यायों को जड़ से खत्म कर देते हैं नींबू के ये टोटके, करना होगा बस ये काम!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

Nimbu Ke Totke: नींबू न केवल विटामिन सी के बेहतरीन सोर्स में से एक माने जाते हैं, वहीं ये खाने के जायके को भी दो गुना ज्यादा स्वादिष्ट बना देते हैं। जिस तरह से नींबू ( Lemon) स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्यायों को दूर करता है, उसी तरह क्या आपको पता है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी नींबू अहम भूमिका निभाता है।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक छोटा सा नींबू गंभीर से गंभीर समस्या का समाधान बड़े ही आसानी से कर सकता है।

ऐसे में समझिए कि नींबू से जुड़े इन आसान से उपायों के बारे में:

नींबू की मदद से सफल हो जाएगा ये काम!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानें तो यदि जीवन में बहुत सारी कठनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और अनेक प्रयासों के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है। या आर्थिक समस्या के चलते बहुत दिनों से परेशान चल रहे हैं तो नींबू से जुड़ा एक छोटा सा उपाय आपके काफी काम आ सकता है।
दरअसल, इसके लिए आपको मात्र एक छोटा सा नींबू लेना है और उसमे 4 लौंग को अंदर लगा देना है। फिर इसे जाकर के हनुमान पाठ करके हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा देना है। माना जाता है कि ऐसा करने से पुराने से पुराना कार्य आपका पूरा हो जाएगा बिना किसी विपत्ति के।

पुराने से पुराने कलेश हो जाएगा खत्म

घर, ऑफिस या पड़ोसी ही क्यों न हो ये लोग ऐसे हैं जिन्हें चाह कर भी आप बदल नहीं सकते,इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में नींबू से जुड़ा एक उपाय बताया गया है। इनके साथ अनबन खत्म करने के लिए नींबू को लेना है और साथ बार चौराहे पर घुमा देना है। इसके बाद नींबू को दो भाग में से काटकर अलग अलग कर देना है। फिर बिना मुड़े यानी कि पीछे की ओर देखे फेंक देना है। इस उपाय को करने से किसी से भी कलेश खत्म हो जाएगा चाहे कितना भी पुराना क्यों न हो।

दूर हो जाएगा हर प्रकार का नजर दोष

कई बार ऐसा होता है कि आपको पता भी नहीं चलता और लोगों की बुरी नजर लग जाती है। ऐसे में नजर दोष को दूर करने के लिए एक नींबू को लें और उसे सात बार सिर से लेकर के पैरों तक घुमाएं। इसके बाद 4 टुकड़े कर उसे अलग अलग जगहों पर फेंक दें। ये उपाय करने से न केवल बुरी नजर हट जाएगी। वहीं, स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

हर समस्या को कर देंगे दूर नींबू के ये टोटके!

 

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow