Today Petrol Diesel: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, जानें अपने शहर के रेट

Avatar photo

By

Sanjay

Today Petrol Diesel: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में भारी गिरावट है लेकिन इसका असर घरेलू बाजार पर नहीं पड़ रहा है। घरेलू बाजार में आज भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस हैं और यहां कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

4 मार्च के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट हो गए हैं। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। 4 मार्च को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस रहीं और यहां कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, सरकार का कहना है कि आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन हो सकता है.

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

क्या जल्द सस्ता होगा तेल?
सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, देश में जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव हो सकता है। सरकार का कहना है कि अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट आती है और कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर से नीचे रहती है तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया जाएगा.

कुछ राज्यों ने कीमतें बढ़ा दीं

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कुछ समय पहले कुछ राज्यों ने वैट बढ़ाकर पेट्रोल-डीजल की कीमतें महंगी कर दी थीं. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्य शामिल हैं।

यहां जानिए पेट्रोल-डीजल के दाम
शहर पेट्रोल डीजल
दिल्ली 96.72 89.62
बेंगलुरु 101.94 87.89
लखनऊ 96.57 89.76
नोएडा 96.79 89.96
गुरूग्राम 97.18 90.05
चंडीगढ़ 96.20 84.26
पटना 107.24 94.04

ओएमसी ने जारी की कीमतें
आपको बता दें कि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती हैं। हालांकि, 22 मई 2022 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनियां अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती हैं। आप घर बैठे भी तेल की कीमतें चेक कर सकते हैं.

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow