Traffic Challan: वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर, आज से इन वाहनों का कटेगा 10 हजार रुपये जुर्माना!

Govind
change in traffic rules
change in traffic rules

Traffic Challan: वाहनों पर चश्मा लगाने वाले लोगों को सावधान होने की जरूरत है, क्योंकि अब हरियाणा पुलिस द्वारा 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत ऐसे वाहन चालकों का चालान काटा जाएगा जो यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं।

- Advertisement -

नियम तोड़ने वालों पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इसकी जिम्मेदारी डी.जी.पी. कार्यालय से जिलों में तैनात डी.एस. पी. एवं ए. सीपी को दिया गया है, एसपी को भी मामले की जांच का निर्देश दिया गया है.

पुलिस महानिदेशक शत्रुघ्न कपूर ने कहा कि हरियाणा पुलिस ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है जो गाड़ियों के शीशों पर काली फिल्म लगाकर घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि वाहनों के शीशों पर काली फिल्म लगाना यातायात नियमों के विरुद्ध है। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ हरियाणा पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

- Advertisement -

डीजीपी कपूर ने आम जनता से यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने और उन्हें नजरअंदाज न करने की अपील की, उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से दंडित किया जाएगा।

इसके अलावा उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि अगर कोई भी नागरिक बुलेट पर पटाखे जलाते या वाहनों पर काली फिल्म लगाते हुए पकड़ा जाए तो इसकी सूचना हरियाणा-112 को दें ताकि उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके।

- Advertisement -

दरअसल, निर्भया पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और अन्य राज्यों में चश्मा पहनने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। तब से समय-समय पर अभियान चलाए जाते रहे हैं।

जिसके चलते काले शीशे वाली कारों को रोका जाता है और उनके चालान काटने के साथ-साथ शीशों पर लगी फिल्म भी उतरवाई जाती है। भविष्य में लोग ऐसा न करें, इसके लिए पुलिस वाहन चालकों पर भारी जुर्माना भी लगाती है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article