Train Accident in Alwar: भारत में इन दिनों ट्रेन हादसे बढ़ते ही जा रही हैं, जिससे यात्रियों को जान तक गंवानी पड़ रही है. अभी यूपी के गोंडा जिले में 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे में 4 लोगों की मौत और करीब दो दर्जन से ज्यादा घायल हुए थे. इस घटना के बारे में जिसने भी सुन सब हैरान रह गए थे. इस बीच राजस्थान के अलवर से जुड़ी एक ट्रेन दुर्घटना सामने आई है.

अलवर मथुरा मार्ग पर एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे ट्रैक से नीचे गए. गनीमत की बात रही कि किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. हादसा करीब रात सवा दो बजे हुए है. हादसे के समय मालगाड़ी अलवर माल गोदाम खाली करने के बाद जा रही थी. ट्रेन हादसे के बाद यह रूट काफी देर तक बाधित रहा, जिससे कुच गाड़ियों को डायवर्ट कर दिया गया.

Train Accident in Alwar news

Read More: Krithi Shetty के बोल्ड लुक ने इंटरनेट पर मचाया भौकाल, गोल्ड डीप नेक ड्रेस से लुटा लोगों का प्यार..

More Read: मानसूनी बेला में Hero Hf Deluxe पर मिल रहा ऑफर, नए लुक के साथ मात्र 10000 में खरीदें

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के कुछ अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और करीब 7 घंटे ऑपरेशन चलाया गया. इसके अलावा एक मालगाड़ी के डिब्बे अमरोहा में अलग हो गए. लगातार रेलवे में बढ़ती घटनाएं सिस्टम पर सवालिया निशान लगा रही हैं.

Train Accident in Alwar: मथुरा और अलवर मार्ग पर हुआ बड़ा हादस

हादसे के बाद जयपुर रेलवे मंडल के एडीएआरएम मनीष गोयल के अनुसार जानकारी देते हुए बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि अलवर माल गोदाम खाली मालगाड़ी को अलवर स्टेशन लेकर जा रहा था था. कला कॉलेज के फ्लाईऑवर के पास अलवर मथुरा रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. इसके बाद डिब्बे पूरी तरह पलट गए.

Train Accident in Alwar update 1

सूचना मिलते ही रेलवे विभाग की टीम वहां पहुंची. क्रेन की सहायता से डिब्बों को दिल्ली मुंबई रेल मार्ग से दूर कराने का काम किया गया है. यह घटना अलवर मथुरा रेल मार्ग पर हुई. कई गाड़ियों के रूट डायवर्ट कर दिए गए. अलवर मथुरा रेल मार्ग पर रात के समय गाड़ियां बहुत कम रहती हैं, जिन्हें समय से निकाल दिया गया.

इस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा. इसेक बाद हादसे की जांच पड़ताल के लिए रेलवे की ओर से एक समिति नियुक्त की गई है. यह समिति जल्द ही जांच कर हादसे के पीछे की वजह को जानेगी, मालगाड़ी के तीनों डब्बे को अभी क्रेन की मदद से रेलवे ट्रैक से हटकर साइड में खाली जगह पर रखवा दिया गया है.

 Train Accident in Alwar: गोंडा ट्रेन हादसे ने भी दिए जख्म

रेलवे की व्यवस्था कितनी कमजोर है, इसका अंदाजा यूपी के गोंडा में हुए ट्रेन हादसे से लगा सकते हैं. यहां यात्रियों से भरी ट्रेन के करीब 12 डिब्बे बेपटरी हो गए. इस भयंकर हादसे में 4 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इतना ही नहीं करीब 30 लोग घायल हुए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

हादसे की वजह का अभी साफ नहीं हो सका है. लोको पायलट की मानें तो उसे ट्रेन चलाते समय एक विस्फोट की आवाज आई थी. देखते ही देखते एक के बाद एक 12 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. बड़ी संख्या में लोग यहां फंस गए. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत कर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...