Train Ticket Booking Rules. देश में कहीं आने-जाने के लिए भारतीय रेलवे एक सस्ता और सुगम साधन है। लेकिन यह बात किसी से छुपी नहीं है कि जब भी त्योहार पर लोग लंबी दूरी यात्रा के लिए ट्रेन टिकट बुक करते हैं। तो आपको टिकट कंफर्म नहीं मिलती है। क्योंकि भारी संख्या में लोग यात्रा करते रहते हैं। और जल्दी से ही टिकट भर जाती है। हालांकि आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं। जिससे आप को ट्रेन टिकट कंफर्म नहीं मिलने पर दोगुना पैसा भी मिलेगा।

दरअसल आपको यह पढ़कर थोड़ा आश्चर्य तो जरूर लगा होगा लेकिन यह ऑफर एक प्राइवेट कंपनी जो अपने ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफार्म यानी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसा ऑफर दे रही है। जिससे हम आपको ऐसी ट्रिक बता रहे हैं। जिसका इस्तेमाल कर आप कंफर्म टिकट पा सकते हैं। अगर नहीं होता है तो आपको डबल पैसा मिलेगा।

Read More:-Jio यूजर्स के लिए गुड न्यूज! सबसे सस्ता मिल रहा डेली 2GB डेटा देने वाला प्लान, अनलिमिटेड कॉल के साथ मिलेगा ये बेनिफिट

Read More:-Government Scheme: सरकार इन महिलाओं को मंथली देगी 1 हजार रुपये, जानें आवेदन का प्रोसेस

गोआईबीबो की वेबसाइट पर मिल रहा मस्त ऑफऱ

इंटरनेट पर आज के समय में ऐसे कई प्लेटफार्म है जहां पर ट्रेन टिकट, फ्लाइट टिकट बुक करने का ऑप्शन मिलता है। जिसमें से गोआईबीबो की वेबसाइट आपको जबरदस्त ऑफर दे रही है। जिससे मीडिया रिपोर्ट में बताई गई जानकारी के अनुसार अगर आप वेटिंग टिकट को बुक करते समय गोकन्फर्म्ड ट्रिप  का ऑप्शन चुनते हैं। तो आपको टिकट के कंफर्म होने के चांस बढ़ जाते हैं।

TRAIN TICKET OFFER jpg

आप को ऐसे मिल जाएगा दोगुना पैसा

ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर चार्ट तैयार होने के बाद भी आपकी वेटिंग टिकट वाला कंफर्म टिकट नहीं होता है। तो कंपनी की ओर से टिकट किराए का दुगना पैसा वापस मिलेगा।

ग्राहकों के लिए गोआईबीबो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार टिकट का किराया आईआरसीटीसी द्वारा ट्रेन टिकट बुक करते समय जितना मनी कट किया गया है। वह वापस कर किया जाएगा। इसके साथी उतना ही पैसा यात्रा वाउचर के रूप में आपका रिफंड होगा।

TRAIN TICKET TRAVEL jpg

Read More:-Maruti WagonR: आज ही जाएं शोरूम और 2 लाख में खरीदें यह माइलेज कार, मिलेगा बेस्ट डील का फायदा

Read More:-Vivo V30e 5G: 50MP Selfie, 5500mAh Battery, 256GB Storage, Offer up to 10K

यहां पर प्रयोग करें यात्रा वाउचर

गोआईबीबो एक ऑनालाइन बुकिंग बेससाइट है, जिससे कंपनी के द्धारा मिल रहा ऑफर में अगर आप को गोआईबीबो से यात्रा वाउचर मिलता हैं, तो इसट्रैवल वाउचर का प्रयोग गोआईबीबो प्लेटफार्म पर उपलब्ध कई टिकट जैसे की फ्लाइट, बस, ट्रेन या कैब को बुक करने के लिए कर सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...