Unlucky Plants: बढ़ाता है खाने की स्वाद, मगर भूलकर भी ना लगाएं घर में इसका पौधा, रुक जाती है तरक्‍की रोक!

By

Sarita

Vastu Plant For Home: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों (Unlucky Plants) को लेकर कई तरह की बातें बताई गई हैं, जैसे घर में किन तरह के पौधे लगाने चाहिए, किस प्लांट का हमारे घर पर कैसा असर पड़ता है। कौन से पौधे को घर में लगाने से हमारी जिंदगी का विनाश होता है इत्यादि।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ पौधे हमारे जीवन में कांटे की तरह चुभने का काम करते हैं। कुछ प्लांट्स ऐसे होते हैं, जिन्हें भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इन पौधों को घर में लगाने से धन्य – धान्य में कमी देखने को मिलती है।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

यह भी कहा जाता है कि ऐसे प्लान्स आपको कंगाल भी बना सकते हैं। इन प्लान्स को घर में लगाने से आपकी तरक्की रुक सकती है। कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अपने घर की हरियाली को बरकरार रखने के लिए कुछ ऐसे प्लान्स लगा लेते हैं, जिसका पछतावा उन्हें बाद में होता है।

पौधे लगाते समय हम इस बात से अनजान रहते हैं कि इन पौधों का क्या असर पड़ेगा, मगर जब अचानक लोगों के उपर कोई मुसीबत टूट पड़ती है, तो इस सोच में पड़ जाते हैं कि ऐसी हमसे कोई सी गलती हुई है, जिसकी वजह से हमें इतने दुःख झेलने पड़ रहे हैं। तो आईये आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताते हैं।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

कांटेदार पौधे –

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर या फिर ऑफिस में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। ऐसे पौधों का हमारी जिंदगी पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है। कहते हैं कि इन पौधों की वजह से आपकी तरक्की रुक सकती है।

इमली का पौधा –

आपने देखा होगा कि इमली का इस्तेमाल महिलाएं किचन में खाना बनाने के दौरान करती हैं। लेकिन, वास्तु शास्त्र में इमली के पौधे को अशुभ बताया गया है। इस पौधे को घर में लगाने से परिवार के लोगों के बीच हमेशा ही तनाव का मौहल बना हुआ रहता है। इसके अलावा घर में नकारात्मकता बनी रहती है।

नींबू का पौधा-

वैसे तो नींबू हमरी सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है। नींबू का इस्तेमाल रोजाना ही खाने के दौरान किया जाता है। कुछ लोग सलाद में नींबू का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ लोग सत्तू में नींबू का रश डालकर पीते हैं। मगर, वास्तु के हिसाब से घर में नींबू के पौधे को बेहद ही अशुभ बताया गया है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

इससे वास्तु दोष पैदा हो सकता है। कहते हैं कि इस पौधे को घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच तनाव पैदा होना शुरू हो जाता है। इसलिए नींबू के पौधे को घर में लगाने से मना किया जाता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Sarita के बारे में
Sarita Sarita Singh brings over 8 years of media experience to Timesbull.com. From crime to entertainment, her writing captivates readers. Her journey started small, then blossomed at Rajasthan Patrika, India.com, and News 24 Digital. Now, she thrives on diverse content creation at Timesbull.com. A master storyteller, Sarita's future shines bright. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow