UP WEATHER ALERT: यूपी के लोग घरों में हो जाएं कैद, इन इलाकों में आंधी के साथ होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में देर रात से मौसम खराब बना हुआ है, जिससे जहां तेज हवा चलने के साथ-साथ फुहारें भी पड़ रही हैं। आसमान में बादल छाए रहने की वजह से तापमान में गिरावट के चलते जनमानस को गर्मी से राहत मिलती दिख रही है। गुरुवार सुबह, यूपी के मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, संभल और बिजनौर में बूंदाबांदी होने से लोगों को चिलचिलाती गर्म से राहत मिली।

इसके साथ ही सुबह से धूप खिली रहन से लोगों को धूप से भी आराम मिलती दिख रही है। इन हिस्सों में भी आसमान में बादल सुबह से छाए हुए हैं। इसके अलावा हरियाणा में भी आज बारिश के हालात बने हुए हैं, जहां बादलों की आवाजाही खूब दिखाई दे रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कई जिलों में आगामी दो घंटे में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन इलाकों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी

आईएमडी के अनुसार, यूपी के कई जिलों में आगामी दो घंटे तांडव मचाने वाली बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। यहां तेज हवा चलने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, बड़ौत, बागपत, मेरठ, मोदीनगर में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होनेकी चेतावनी जारी कर दी है। इसके अळावा किठौर, पिलखुआ, हापुड़, गुलौटी, सिकंदराबाद और बुलंदशहर में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

इसके साथ ही लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम औरछपरौला में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, के तमाम हिस्सों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। यहां तमाम हिस्सों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ 30-50 किमी/घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है।

यहां भी जमकर होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, अहमदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) सोनीपत, खरखौदा, मट्टनहेल और झज्जर में तेज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही फारुखनगर, सोहाना, पलवल (हरियाणा) में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मध्यम बारिश के साथ-साथ कई स्थानों पर बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी।