Lal Kitab Ke Upay: आर्थिक समस्या से हैं परेशान, तो लाल किताब के इस टोटके से बनेंगे धनवान!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

Lal Kitab Ke Upay: हिंदू धर्म में लाल किताब ( Lal Kitab) को एक खास प्रकार का महत्व दिया गया है। जिन्हें लाल किताब के बारे में नहीं पता उन्हें बताते चलें कि ये ज्योतिष पर आधारित है। इस किताब में तरह तरह के उपायों के बारे में बताया गया है। लाल किताब ( Lal Kitab) के मुताबिक, यदि इन उपायों को अपनाते हैं तो आर्थिक समस्या दूर होती जाती है।

जानिए लाल किताब के से जुड़े इन उपायों के बारे में:

ये रहे लाल किताब के आसान से उपाय ( Lal Kitab Upay):

– आर्थिक समस्या से परेशान हैं और आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं तो नौ कन्याओं को नारंगी रंग के रुमाल को दान कर दें। और रोजाना 2 रोटी गौ माता को खिलाकर उनका आशीर्वाद लें। लाल किताब के अनुसार, इस तरह के उपायों को अपनाते हैं तो मां लक्ष्मी जी खुश होती हैं। आर्थिक समस्या से भी मुक्ति मिलती है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

– शनिवार और मंगलवार को हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करें और उन्हें लाल चोला चढ़ाएं। इसके अलावा बरगद के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। लगातार 11 मंगलवार या शनिवार इस उपाय को अपना लेंगे तो हर तरह की आर्थिक संकट से मुक्ति पा जाएंगे।

– लाल किताब का उपाय करना खासतौर पर मंगलवार, सोमवार और शनिवार को शुभ माना जाता है। इसके अलावा अमावस्या, पूर्णिमा और संक्रांति पर भी इन उपायों को अपना सकते हैं।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

– हर दिन गाय या कुत्ते को 2 रोटी खिलाते हैं, तो लाल किताब के अनुसार भगवान शनि देव प्रश्न्न होते हैं।

– पैसों की तंगी को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन पूरे घर की साफ सफाई करें और नहा धो कर व्रत रखें। इसके अलावा खुशबू से घर को सुगंधित करें। फिर महा लक्ष्मी जी की पूजा विधि विधान से करें। ध्यान रहे कि पूरे दिन खटाई नहीं खानी है। इसके बाद लक्ष्मी जी के मंदिर कमल के फूलों को साथ लेकर जाना है और 11 कमल के फूलों को लक्ष्मी जी के ऊपर अर्पित कर देना है। इसके बाद पीले रंग की वस्त्रों को किसी गरीब को दान कर देना है।  यदि ये कार्य करेंगे तो धन से जुड़ी हर दिक्कतें दूर हो जाएंगी। साथ ही समय पर काम भी पूरा हो जाएगा।

 

Also Read: Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow