Viral News: कमाल की है यह स्वादिष्ट मिठाई, 6 महीनो तक नहीं होती खराब

Avatar photo

By

Govind

Viral News: अब तक आपने कई तरह की मिठाइयों का स्वाद चखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी देसी मिठाई के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका स्वाद लाजवाब है. यह मिठाई सिर्फ अपने स्वाद के लिए ही नहीं बल्कि अपने अनोखे नाम के लिए भी चर्चा में रहती है।

इस मिठाई की सबसे बड़ी खासियत यह है कि एक बार बनने के बाद यह 6 महीने तक खराब नहीं होती है. इसके स्वाद का हर कोई दीवाना है. इस मिठाई को खुरमा के नाम से जाना जाता है. ज्यादातर लोग इसे नमकीन खाने के साथ खाना पसंद करते हैं.

इस तरह यह मिठाई तैयार की जाती है

दुकानदार मुन्ना बताते हैं कि इसे बनाने के लिए आटा, घी, चीनी, इलायची पाउडर और तलने के लिए तेल की जरूरत होती है. सबसे पहले घी में आटा डालकर अच्छे से मिला लें. इसके बाद इसे करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दिया जाता है. फिर इसे बेलन से मोटी रोटी के आकार में बेल लिया जाता है. इसके बाद इसे चाकू से काटकर मिठाई का आकार दिया जाता है. इसे धीमी आंच पर कड़ाही में तला जाता है. इसके बाद इसे तैयार चीनी की चाशनी में डाल दिया जाता है. जिसके बाद यह स्वादिष्ट मिठाई तैयार हो जाती है. इसकी कीमत करीब 160 रुपये से लेकर 200 रुपये प्रति किलो तक है.

ग्राहक क्या कहते हैं

इस देसी मिठाई खुरमा का आनंद लेने आए ग्राहक राघवेंद्र प्रताप ने बताया कि इस मिठाई का स्वाद लोग लंबे समय से लेते आ रहे हैं. यह बहुत ही स्वादिष्ट और मशहूर देसी मिठाई है जो महीनों तक खराब नहीं होती. अगर इसे नमकीन खाने के साथ खाया जाए तो इसका स्वाद बढ़ जाता है।

इस तरह हम इस दुकान तक पहुंचे

अगर आप भी खुरमा मिठाई का आनंद लेना चाहते हैं तो मुन्ना जी की दुकान बलिया रेलवे स्टेशन से सीधे शहीद पार्क चौक पर शनिचरी मंदिर के पास स्थित है। आप यहां ऑटो या अपने निजी वाहन से जा सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow