Viral News : आपने कभी नहीं देखा होगा ऐसा तरबूज से बीज निकालने का तरीका, देखे वायरल वीडियो में

Avatar photo

By

Govind

Viral News: भीषण गर्मी का मौसम चल रहा है. इस मौसम में लोग ज्यादातर ठंडी चीजें खाना पसंद करते हैं. गर्मियों में तरबूज और खरबूज हम सभी के पसंदीदा बन जाते हैं. इस गर्मी में अगर मीठा और ठंडा तरबूज मिल जाए तो क्या कहने? इस गर्मी में ये फल हम सभी को राहत देता है. 

https://www.instagram.com/reel/C6m-ibQvTfs/?utm_source=ig_web_copy_link

लेकिन इसे खाते समय सबसे बुरी बात इसके बीज निकालकर खाना है। कई बार हम इसके बीज निकालने की कोशिश में इन्हें निगल लेते हैं. अगर आप पहले इसके बीज निकालकर फिर आराम से खाने की सोचेंगे तो इसे निकालने में आपको घंटों लग जाएंगे।

तरबूज से पल भर में बीज निकालने की ट्रिक

अब इसी बात से बचने के लिए एक बहू एक अद्भुत आइडिया लेकर लोगों के सामने आई है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में बहुरानी तरबूज से बीज निकालने का बेहद आसान तरीका बता रही हैं. इस ट्रिक से आप जल्द ही तरबूज से सारे बीज निकाल देंगे।

तरबूज से ये बीज निकालने के लिए बहुरानी न तो चाकू का इस्तेमाल करती हैं और न ही किसी मशीन का। तो आइए हम आपको बताते हैं कि वह इतनी आसानी से तरबूज के बीज कैसे निकाल लेती है। इसके लिए सबसे पहले बहू एक छोटा बर्तन लेती है। फिर वह तरबूज को छोटे-छोटे टुकड़ों में पीसकर इसमें मिला देती है।

इसके बाद वह ऊपर एक प्लेट रखती है और उसे जोर-जोर से हिलाना शुरू कर देती है. जिससे तरबूज के सारे बीज अलग होकर नीचे रह जाते हैं और तरबूज के सारे टुकड़े बीज रहित हो जाते हैं. फिर बहू आराम से तरबूज खाती हुई नजर आती है.

लोगों को यह ट्रिक पसंद आई

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर arvind_tinu_0311 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. खबर लिखे जाने तक इसे 30 लाख लोग देख चुके थे और लाखों ने लाइक किया था.

इधर, वीडियो देखने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. तरबूज से बीज निकालने के लिए दिए गए नए आइडिया के लिए कई लोगों ने महिला को धन्यवाद दिया.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow