Viral News: क्या आपको पता है हमारे पृथ्वी का अंत कैसे होगा और क्यों होगा! नहीं पता जानें

Viral News:पृथ्वी का जन्म कैसे हुआ, यह तो सभी जानते होंगे, लेकिन पृथ्वी का अंत कैसे होगा, यह कोई नहीं जानता। इस बारे में कई तर्क और अटकलें हैं। आइए अब ऐसी ही 5 मान्यताओं के बारे में जानते हैं। हाल ही में इस भविष्यवाणी पर चर्चा हुई कि पृथ्वी का अंत 21 दिसंबर 2012 को होगा।

इससे लोग घबरा गए। 2012 के समय माया कैलेंडर की शुरुआत 3114 ईसा पूर्व से हुई थी। इसकी अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2022 है। लोगों को लगा कि यह आखिरी दिन है और यह पृथ्वी के अंत की भविष्यवाणी है।

वर्ष 2000 में भी इस बात की आशंका जताई गई थी कि पृथ्वी का अंत हो जाएगा। उस समय एक कंप्यूटर बग था। सभी को लगा कि यह दुनिया भर के कंप्यूटरों पर हमला कर उन्हें नष्ट कर देगा। चूंकि यह 1 जनवरी 2000 को सामने आया था, इसलिए कुछ कंप्यूटरों में दिक्कतें थीं।

लोगों को लगा कि यह पृथ्वी का अंत कर देगा। दुनिया के सबसे मशहूर ज्योतिषी नास्त्रेदमस ने भी 1555 में पृथ्वी के अंत की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने घटनाओं के बारे में लेस प्रोफेटीज नाम की एक किताब भी लिखी थी। यह दुनिया के अंत की भविष्यवाणी करता है, हालांकि यह सच नहीं था।

1806 में, इंग्लैंड के लीड्स में एक मुर्गी थी। हर कोई यह देखकर हैरान था कि उसने जो अंडे दिए थे, उन पर ईसा मसीह का नाम लिखा था। उस समय, यह व्यापक रूप से माना जाता था कि ईसा मसीह एक संदेश भेज रहे थे जिससे दुनिया खत्म हो जाएगी। अंत में, यह पता चलता है कि मुर्गी का मालिक यह सब लिख रहा है।

वर्ष 1000 में, कुछ ईसाई धार्मिक नेताओं का मानना था कि ईसा मसीह वापस आएंगे और दुनिया खत्म हो जाएगी। हालाँकि, यह भविष्यवाणी भी गलत निकली।