नई दिल्ली- भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू को लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं अंजू की माने तो वह सिर्फ घूमने फिरने पाकिस्तान आई है उसका पहले से कोई प्लान नहीं था यह प्लान अचानक बना लेकिन दूसरी तरफ देखा जाए तो अंजू का वीजा 4 मई से 2 अगस्त तक वैलिड है तो क्या अंजू का पहले से ही पाकिस्तान जाने का प्लान था।

राजस्थान से पाकिस्तान पहुंची अंजू के भाई ने बताया कि पहले उनका प्लान गोवा जाने का था वहां अंजू की बड़ी बहन रहती है लेकिन अंजू ने वह प्लान कैंसिल कर दिया और घर पर जयपुर जाने की बात बताई लेकिन दोबारा फोन आया तो अंजू ने बताया कि वह अमृतसर में है

इसके बाद उनकी अंजू से कोई बात नहीं हुई राजस्थान से पंजाब होकर पाकिस्तान पहुंची अंजू बेशक यह कह रही है कि वह 2 से 3 दिन बाद वापस भारत लौट आएगी उसने परिवार वालों को भी यही बताया कि वह घूमने के इरादे से पाकिस्तान गई है लेकिन अंजू की कुछ बातों पर गौर किया जाए तो कुछ सवाल जरूर उठ रहा है क्या उसका पहले से ही पाकिस्तान जाने का प्लान था।

अंजू और उसके परिवार वालों की माने तो उसका अचानक से घूमने का मन हुआ और वह उन्हें जयपुर जाने की बात कहकर घर से निकल गई अंजू ने यह भी बताया कि वह सिर्फ घूमने फिरने के लिए पाकिस्तान आ पहुंची है उसका वैसा कोई प्लान नहीं था वहीं अगर उसके वीजा की तारीख पर गौर किया जाए तो वह 4 मई से लेकर 2 अगस्त तक वैलिड है यहीं से उसकी बातों पर शक पैदा हो रहा है कि

यह प्लान अचानक से नहीं बना बल्कि पहले से बनाया गया प्लान है इसलिए उसने पहले ही पाकिस्तान का वीजा बना लिया था। उधर मीडिया से बातचीत में अंजू के भाई डेविड ने बताया कि उसे यह तो पता था कि उसकी बहन कहीं घूमने जा रही है लेकिन यह नहीं पता था कि वह पाकिस्तानी पहुंच जाएगी डेविड ने बताया कि अंजू पहले अपनी बड़ी बहन के साथ गोवा जाने वाली थी लेकिन बजट ठीक नहीं बैठ रहा था इसलिए अंजू ने गोवा जाने का प्लान कैंसिल कर।

डेविड के मुताबिक अंजू ने गोवा का प्लान कैंसिल करने के बाद हमें बताया कि वह जयपुर जा रही है ताकि थोड़ा घूम फिर सके उसकी वहां एक सहेली भी रहती है लेकिन वह 21 जुलाई को जयपुर की जगह पंजाब के अमृतसर पहुंच गई उसने हमें वहां से फोन भी किया लेकिन यह नहीं बताया कि वह पाकिस्तान जाने वाली है पाकिस्तान के बारे में हमें खुद भी अभी पता चला डेविड ने बताया कि अंजू कि उसके बाद से हमसे तो कोई बात नहीं हुई लेकिन उसकी अपने बच्चों से बात हुई है अंजू उन्हें बता रही है कि वह 2 से 3 दिन बाद भारत लौट जाएगी।

वही मीडिया ने अंजू से बात की तो अंजू ने बताया कि हां मैं पाकिस्तान जाने की बात किसी को नहीं बताई लेकिन मैं 2 से 3 दिन में लौट आऊंगी उसने बताया कि वह इस समय वह पेशावर से आगे डीलर पर इलाके में है और सुरक्षित है अंजू ने कहा मैं वहां घूमने आई हूं मैंने सभी लीगल फॉर्मेट को फॉलो किया है सब कुछ प्लानिंग और तैयारी करके आई हूं यहां एक शादी थी उसमें भी मुझे शामिल होना था मैं वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान पहुंची हूं सबसे पहले मैं भिवाड़ी से दिल्ली आई थी दिल्ली से अमृतसर पहुंची उसके बाद बाघा बॉर्डर फिर वहां से पाकिस्तान पहुंची।

अंजू ने कहा कि लोग मुझे लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं मैं पाकिस्तान में नसरुल्ला से सगाई करने आई हूं लोगों ने इसे सीमा हैदर मामले से भी जोड़कर देख रहे हैं और मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि मेरा मामला सीमा जैसा नहीं है मैं 2 से 3 दिन में वापस भारत लौट जाऊंगी नसरुल्ला से फेसबुक के जरिए साल 2020 में मेरी बातचीत शुरू हुई थी लेकिन लोग बेवजह मेरा नाम उसके साथ जोड़ रहे हैं।
वहीं नसरुल्ला ने भी लव अफेयर की बात को नकारते हुए कहा कि अंजू जल्दी भारत लौट जाएगी उसने कहा कि उसका अंजू से शादी करने जैसा कोई विचार नहीं है पेशावर के करीब 300 किलोमीटर दूर जिले के कुल 100 गांव से फोन पर नसरुल्ला ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया कि अंजू पाकिस्तान की यात्रा पर है हमारी शादी करने की कोई योजना नहीं है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...