Weather Alert: भारत के तमाम इलाकों में मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ झमाझम बारिश हो रही है. जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमार तक तेज बारिश का दौर जारी रही, जिससे तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है. बिहार की राजधानी पटना व आसपास के इलाकों में देर रात बारिश होने से तापमान का स्तर काफी नीचे गिर गया.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और कश्मीर घाटी में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से कई जगह भूस्खलन होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से तापमान का स्तर गिरा हुआ चल रहा है, जिससे सावधानी बरतने की अपील की गई है.

त्तर पश्चिम भात में भयंकर बारिश होने से 28 लोगों की मौत हो गई. देश की राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदला हुआ दिख रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. इतना ही नहीं बिजली गिरने की संभावना जाहिर की गई है, जिससे सावधान रहना होगा.

Imd Update News

Read More: 35% के डिस्काउंट में खरीद लाएं Realme का 5000mAh बैटरी वाला फोन, मिल रहा तगड़ा बैंक ऑफर

Read More: बजाज ला रही एक नई CNG बाइक, अभी के मुकाबले होगी सस्ती, देखें डिटेल

इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार, राजधानी दिल्ली के आसपास के तमाम इलाकों में बादलों की चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. आगामी 24 घंटे में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

इसके अलावा मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, केरल, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जताई है. इसके साथ ही गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है. रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, गोवा, तटीय कर्नाटक, तटीय महाराष्ट्र पूर्वी गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मीडियम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Imd Alert 2

यूपी के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में मानसून ने मजबूत रफ्तार पकड़ने की चेतावनी जारी कर दी गई है. सोमवार को लखनऊ सहित आपसा के हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है. 12 अगस्त को सुबह नौ बजे तक देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, गोंडा, बलरामपुर और लखीमपुर खीरी में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

Read More: अरे वाह! दमदार इंजन, शानदार लुक और धांसू माइलेज वाली बाइक Honda CB Hornet अब 47 हजार में, यहाँ से खरीदें

Read More: Samantha Ruth Prabhu को मिला शादी का प्रपोजल, यूज़र ने शेयर की स्टोरी!

वहीं,सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, बागपत और मेरठ में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा गाजियाबाद, पीलीभीत, बदायूं के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी रह सकता है. 17 अगस्त तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...