Weather Alert News: देश की राजधानी दिल्ली से लेकर पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने जा रहा है, जिससे जगह-जगह मूसलाधार बारिश देखने को मिलेगी. वैसे भी उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश ने लोगों का जीना हराम करके रखा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीते दिनों हुई बारिश से नदी और नाले सब उफान पर हैं.

उत्तराखंड के पहाड़ी हिस्सों में लगातार बारिश से भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं, जिससे कई जगह जाम सड़कें बंद हो गई हैं, सड़कें बंद होने से लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. स्थिति इतना खराब है कि लोगों का घरों से निकलना भी दुश्वार हो रहा है. हिमाचल प्रदेश और कश्मीर घाट में भी बारिश ने लोगों का जीना हराम कर रखा है, जहां तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

पूर्वोत्तर राज्यों में भी मानसूनी बारिश जमकर हो रही है, जो दौड़ती भागती जिंदगी पर आफत बनी हुई है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Weather Alert News 1

Read More: Bajaj Pulsar 400 ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड्स, Triumph, KTM, Husqvarna को पीछे छोड़ बनी नंबर 1 बाइक

Read More: अब सस्ते में घर लाएं 108MP कैमरे वाले फोन, डिस्काउंट देख करेगा मौके पर चौका का मन!

इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली के साथ-साथ गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. दिल्ली में बारिश से राहत दिल्ली में इस समय बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है. आगामी तीन दिन यानी 28 जुलाई तक राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश होने के आसार जताए गए हैं.

इस वजह से पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तपमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहने की संभावना है. हल्की-फुल्की बूंदाबांदी होने के बाद दिल्ली निवासियों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलेगी. आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात, कोंकण, गोवा और पूर्वी राजस्थान के तमाम इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Weather Alert Update

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

Read More: SBI की तीन स्कीम्स ने तोड़ डाले सब रिकॉर्ड, जुड़ते ही मिल रहा इतना ब्याज कि कूदने लगे लोग

Read More: अब सस्ते में घर लाएं 108MP कैमरे वाले फोन, डिस्काउंट देख करेगा मौके पर चौका का मन!

मौसम विभाग ने झारखंड के कई इलाकों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...