Weather Alert: मानसूनी बारिश ने इन दिनों जनमानस का जीना ही दुश्वार कर रखा है, जिससे जगह-जगह बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. बरसात ने पहाड़ों से लेकर मैदानी हिस्सों तक हर किसी के सामने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है. उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलती दिख रही है.

बिहार और झारखंड के कई इलाको में तेज बारिश से जगह-जगह पानी भर गया है, जिससे हर कोई काफी परेशान हैं. पहाड़ी हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं होने से कई मार्ग बाधित हैं. हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी हिस्सों में बादल फटने से कई लोग लापता हैं, जिन्हें ढूंढने के लिए अभी तक एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू कर रही हैं.

इसके अलावा दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में आज दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच सूरज की लुकछिपी का दौर देखने को मिला है. दक्षिण भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार दोपहर आंधी के साथ बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया है.

IMD ALERT NEWS 1

Read More: Post Office की शानदार स्कीम, मात्र 1000 रुपये के निवेश पर मिलेगी 15 लाख की रकम!

Read More: Hero की मशहूर स्प्लेंडर के नए मॉडल को सिर्फ 1,617 रुपये की EMI पर आज ही अपने घर लाए, 80 kmpl के साथ बचाएगी आपके पेट्रोल का खर्चा

इन हिस्सों होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में हल्की भारी बारिश होने की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश, बिहार के जिलों में आगामी 24 घंटे भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. 24 घंटे तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. झारखंड के पांच जिलों में आज बारिश की उम्मीद जताई है.

जमशेदपुर, देवघर, रांची, हजारीबाग, पलामू में झमाझम वर्षा की संभावना बनी हुई है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा राजस्थान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा और नागालैंड में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

IMD

मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण गोवा,मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. वहीं, 11 अगस्त को जम्मू और कश्मीर में कुछ हिस्सों में भयंकर बारिश हो सकती है.

यहां भी होगी तेज बारिश

Read More: Government schemes: निवेश करने पर बिटिया का भविष्य रहेगा सेफ, शादी और पढ़ाई की चिंता होगी खत्म

Read More: ब्रेज़ा और डिजायर का हुलिया बिगाड़ने लांच हुई टाटा की नई Altroz फुल लोडेड कार, हर कोई इसके स्टाइलिश लुक पर हो रहा लट्टू

मौसम विभाग के अनुसार, असम और मेघालय के कई जिलों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है. इसके साथ ही 14 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड और मणिपुर, मिजोरम में बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं, दक्षिण भारत के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है. केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक में आगामी पांच दिन तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...