WEATHER FORECAST: अंबर में काले बादल फिर मचाएंगे गदर, राजस्थान सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Timesbull
WEATHER ALERT (9)
WEATHER ALERT (9)

नई दिल्लीः भारत के तमाम हिस्सों में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ने लगा है, जिससे आसमान में मानसूनी बादलों की आवाजही देखने को मिल रही है। दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं, जिससे कुछ जगह बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में भी अंबर में काले बादल छाए हुए हुए, जिससे सूर्य की लुकाछुपी का भी दौर जारी है।

- Advertisement -

यहां कुछ इलाकों में सुबह-सुबह बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। साथ ही दक्षिणी भारत के राज्यों में भी एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है, जिससे कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिल रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

- Advertisement -

आईएमडी के मुताबिक, देश के तमाम राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसमें त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और कुछ इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

वहीं, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और मराठवाड़ा में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तमाम इलाकों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में बारिश के मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है।

- Advertisement -

इन हिस्सों में भी तेज बारिश बनेगी आफत

आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बादलों की गरज और चमक के साथ झमाझम बारिश होने की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में छिटपुर बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 7 सितंबर से अगले 10 सितंबर तक छिटपुर बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। असम और मेघालय में 8 से 10 सितंबर तक छिटपुट बारिश की संभावना है।

- Advertisement -

 

Share This Article