Weather Forecast: आसमान में फिर डेरा डालेंगे काले बादल, इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

नई दिल्लीः जलाई मानसूनी महीना माना जाता है, जिसमें बारिश होने से जगह-जगह बाढ़ और भूस्खलन जैसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं। जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक बरसात ने लोगों के सामने बड़ी समस्याएं पैदा कर दी हैं, जिससे हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में आज भी बारिश देखने को मिली, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से निजात मिली।

उत्तराखंड में दिनभर बादलों का बसेरा रहा, जिससे कई स्थानों पर झमाझम बारिश ने एक बार फिर मुसीबत खड़ कर दी है। पूर्वोत्तर इलाकों में भी बिजली की चमक और गरज ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत कई स्थानों पर बिजली की चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात और पूर्वी मध्य प्रदेशमें बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

वहीं, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार में भी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। वहीं, झारखंड, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और त्रिपुरा में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

24 घंटे बाद यहां भी जमकर होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, गुजरात, महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही तेलंगाना और यनम, रायलसीमा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं, आगामी दो दिन उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।