Weather Forecast: मानसूनी बारिश ने इन दिनों तमाम इलाकों में हाहाकार मचा रखा है, जिससे हर कोई काफी परेशान है. बारिश ने जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर किसी के सामने नई मुसीबत पैदा कर रखी है. उत्तर भारत के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में शनिवार दिनभर बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहा.

कई जगह कड़ी धूप खिली रही, जिससे लोगों का पसीना भी निकलता रहा. पहाड़ी इलाकों में कई जगह आंधी के साथ बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया. तापमान गिरने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. गुजरात के भी कुछ हिस्सों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से स्थिति खराब बनी हुई है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

weather forecast news 3

Read More: Bhojpuri Song: एक ही समय में कभी Amrapali तो कभी Kajal Raghwani संग बिस्तर पर रोमांस करते दिखें Nirahua

Read More: धाकड़ कैमरा क्वालिटी के साथ हसीनाओं को मदहोश करने आया Poco का स्मार्टफोन, देखिये लाजवाब फीचर्स

यहां होगी बादलों की गरज के साथ भारी बारिश

आईएमडी ने, महाराष्ट्र के 8 जिलों पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और सातारा में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. चंद्रपुर, गोंदिया और गढ़चिरौली में शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, उत्तराखंड के तमाम इलाकों में भीषण बारिश होने की संभावना जताई है. अगले कुछ दिन में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है.

इसके अलावा गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, राजस्थान और कर्नाटक में भी बादलों की गरज के साथ झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ में भयंकर बारिश होने की उम्मीद जताई है. तमिलनाडु, केरल, ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी तेज बारिश आफत बन सकती है. weather forecast update 2

जानिए इन हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

आईएमडी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ, छत्तीसगढ़ और उपहिमालयी पश्चिम में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Read More: आधार कार्ड एनरोलमेंट आईडी से नहीं हो पाएंगे यह दो दाम, फटाफट जानिए जरूरी अपडेट

Read More: J&K Terrorist Attack Update: कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक बलिदान, मेजर समेत 4 जवान घायल, दहशतगर्द को भी मार गिराया

मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और केरल में तेज बारिश हो सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में तेज बारिश होने से नदी, नालों का जलस्तर ऊपान पर है. यहां कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...