Weather Forecast Update: उत्तर के पहाड़ों से लेकर दक्षिणी राज्यों के तटों तक मानसूनी बारिश अब कुसुगनी साबित हो रही है. ताबड़तोड़ बारिश के चलते केरल के वायनाड में तो जिंदगी बचाने के लिए हाहाकार मचा हुआ है. यहां लगातार बारिश से भूस्खलन हो गया, जहां अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. शवों को देखकर लोगों में चित्कार मची हुई है.

बारिश के कहर में किसी ने अपना बेटा खो दिया तो किसी के सिर से पिता का साया उठ गया. इतना ही नहीं कोई शख्स घर में अकेला कमाने वाला था वो भी भूस्खलन में दबकर मौत के मुंह में समा गया. भूस्खलन त्रासदी पर देश और विदेशों के दूतावासों ने भी शौक व्यक्त किया है. इसके अलावा मानसूनी बारिश ने राजधानी दिल्ली को एक बार फिर जलमग्न कर दिया.

सड़कों पर पानी के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा है. घनी बारिश के चलते कई जगह निजी कार्यालयों और स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है, जिससे हर कोई परेशान है. उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने से तापमान नीचे गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. इस बीच भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

weather forecast news

Read More: LPG CYLINDER PRICE UPDATE: सुबह होते ही लगा महंगाई का झटका, गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें

Read More: Video: मोबाइल को बारिश से बचाने के लिए आ गई छतरी, वीडियो देखकर कहेंगे वाह भाई वाह

इन राज्यों में तांडव मचाएगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भयंकर बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इतना ही नहीं यहां लोगों से घरों में कैद रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि आसमानी बिजली भी गिरने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, केरल के वायनाड में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. यहां भूस्खलन में अभी भी लोग फंसे होने की खबर है.

अगले 24 घंटे तक दिल्ली से सटे हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में भी रिकॉर्डतोड़ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल और उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. गोवा और गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई है.

weather forecast update

अभी भी दिल्ली एनसीआर में बादल छाए हुए हैं, जहां अगले कुछ घंटे में बारिश हो सकती है. वहीं, आगामी कुछ घंटे में पूरे सप्ताह दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

यहां भी होगी जमकर बारिश

आईएमडी के अनुसार, 24 घंटों में पंजाब हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा राजधानी दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होने के कयास लगाए हैं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

Read More: PMKSNY: इन किसानों पर टूटा दुखों का पहाड़, जानिए किस वजह से नहीं मिलेगी 2,000 रुपये की किस्त

Read More: Maruti S-Presso शोरूम से 5957 रुपये की ईएमआई पर खरीदकर लाएं घर, ऑफर पर मची लूट

विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. उत्तर पूर्व भारत, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात में भी भयंकर बारिश हो सकती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...