Weather Forecast: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में आज दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच सूर्य की लुकाछुपी का दौर जारी रहा. कई हिस्सों में चिलचिलाती धूप निकलने से तापमान काफी बढ़ गया. तापमान बढ़ने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी कहीं बादलों ने डेरा डाले रखा तो कहीं सूरज की चमक से लोगों का पसीना निकला.

उत्तराखंड के मैदानी हिस्सों में कई जगह शाम होते-होते बादलों ने डेरा जमा लिया. यहां पहाड़ियों में सर्द हवा के साथ बारिश दर्ज की गई, जिससे तापमान काफी नीचे खिसक गया है. पूर्वोत्तर के राज्यों में कई जगह झमाझम बारिश ने तापमान काफी नीचे खिसका दिया, जिससे लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है.

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में अभी भी आफत की बारिश का दौर जारी है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. यहां लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

IMD ALERT NEWS

Read More: सिर्फ 25,000 रूपये के अंदर खरीद लाएं ये धाकड़ 5G स्मार्टफोन, लिस्ट देख कहेंगे – यार! दिन बन गया

Read More: Post Office Scheme में 5 साल के लिए 5 लाख का करें निवेश, हर महीने इतनी होगी इनकम

इन राज्यों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली और इससे सटे दिल्ली एनसीआर में भी तेज बारिश होने की संभावना बनी रहने की उम्मीद जताई गई है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आगामी दो दिन मौसम साफ रह सकता है.

मानसून अपने सक्रिय चरण में है. इसके साथ ही पश्चिमी मध्यम प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात और गोवा में भी भआरी बारिश होने की उम्मीद जताई है. गुजरात और महाराष्ट्र में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जाती है. इसे लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तराखंड के कई इलाकों में आगामी 24 घंटे में बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और कश्मीर की घाटियों में भी बारिश हो सकती है. अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और पुडुचेरी में भी बारिश होने की संभावना जताई है.

IMD ALERT UPDATE

इन इलाकों में जमकर हुई बारिश

Read More: Small Saving Scheme: स्मॉल सेविंग स्कीम में निवेश करने से पहले जान लें ब्याज दर, पढ़ें डिटेल

Read More: मिल गई पैसा बनाने वाली स्कीम, कुछ ही सालों में बन जाएंगे करोड़पति, पढ़ें डिटेल

मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने से लोगों का जीना हराम हो गया. राज्य के कई इलाकों में बीते दिन बारिश होने से तापमान काफी गिर गया. लगातार बारिश होने से तापमान में काफी नीचे गिर गया. यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने से नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं, जिससे लोगों का जीना हराम हो रहा है. राजस्थान के तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...