Weather Update: देश के तमाम हिस्सों में इन दिनों मानसूनी बारिश लोगों की जिंदगी के लिए काल बनी हुई है जो हर तरह से जीना हराम कर रही है. जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक बारिश ही बारिश देखने को मिल रही है, जिसे नदी, नाले और तालाब सब लबालब हैं. राजधानी दिल्ली व आसपास के हिस्सों में भी लोगों का जीना हराम हो रहा है.

उत्तराखंड के कई हिस्सों में मंगलवार को भी बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपर इलाकों में झमामझ बारिश होने से तापमान का स्तर काफी नीचे गिर गया. इतना ही नहीं पहाड़ी हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं होने से कई मार्ग बाधित हैं, जिससे राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ा है.

नियत दूरी तरह करने के लिए रूट डायवर्ट कर यात्रा करना पड़ रही है. इसके अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश ने हर किसी के सामने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने देश के तमाम इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

weather forecast 1

Read More: Gold Price Update: सीमा शुल्क में कटौती के बाद सोने के दाम धड़ाम, 10 ग्राम का भाव सुन उमड़ी भीड़

Read More: Budget 2024: गरीब और मिडिल क्लास लोगों को सपना होगा साकार, सरकार 1 करोड़ परिवारों को देगी घर!

Weather Update: इन हिस्सों में झमाझम बारिश की चेतावनी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, बरेली, पीलीभीत, आस पास के क्षेत्रों में मौसम खुशनुमा रहने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा 24 जुलाई को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज और एटा में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोह मुरादाबाद और रामपुर में भी तेज बारिश लोगों की आफत बन सकती है.

शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, झांसी और ललितपुर में भी तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. 25 और 26 जुलाई को भी आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के तमाम इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. राज्य के दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, राजनांदगांव और सुकमा में तेज बारिश हो सकती है.

weather forecast news 1

इसके साथ ही बीजापुर में ऑरेंज तो रायपुर, बिलासपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद और तेज बारिश होने की संभावना जताई है. धमतरी, महासमुंद, मुंगेली, मोहला मानपुर, दंतेवाड़ा और कांकेर में बारिश हो सकती है. नारायणपुर में 23 से 25 जुलाई तक बारिश की उम्मीद जताई गई है, जिसके लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Weather Update: यहां भी होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 26 जुलाई तक तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और केरल में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. 25 और 26 जुलाई को कर्नाटक के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही 25 जुलाई के दौरान झारखंड के कई जिलों और 23 से 24 जुलाई को छत्तीसगढ़ में बहुत भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

Read More: Union Budget 2024: निर्मला सीतारमण के बजट की खास बातें! जानें किसको कितना मिला

Read More: मोबाइल लेने के बाद कराएं Mobile Insurance, डैमज या फिर गुम होने पर मिलेगा कवर, जानें डिटेल

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान के सभी जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया है. 26 जुलाई के दौरान राजस्थान, 23 और 24 जुलाई के दौरान पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 23- 26 जुलाई तक बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...