Weather Update: चलेगी आंधी – गरजेंगे बादल, अगले 4 दिनों के दौरान 7 राज्यों में बारिश -बिजली गिरने की भविष्यवाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। पूरे उत्तर भारत में अब कड़ाके की सर्दी कम होती हुई दिख रही है। ज्यादातर राज्यों में दोपहर के समय में खिली धूप निकलने से लोगों को अब सर्दी से राहत मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 से 4 दिनों तक कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

कई राज्यों में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। कुछ राज्यों में शीतलहर चलने की संभावना है। दिल्ली की बात करें तो 13 फरवरी को हल्की वर्षा देखने को मिल सकती है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

ज्यादातर राज्यों में सुबह और शाम के समय में कोहरे होने के बाद दोपहर के समय में अच्छी धूप निकल रही है। ऐसे में लोगों को कड़ाके की सर्दी से छुटकारा फिलहाल मिला हुआ है।

बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट
हलांकि, इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पटना और गया सहित दक्षिण बिहार के 19 जिलों में बारिश को देखते हुए चेतवानी जारी कर दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, बादल गरजने के साथ ही 13 और 14 फरवरी को हल्की बारिश की आशंका है।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

झारखंड और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने की चेतवानी!
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है, जिसका सिलसिला 15 फरवरी तक जारी रह सकता है। इसके अलावा 16 फरवरी को दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के कुछ हिस्सों बिजली गिरने और आंधी की संभावना है।

वर्षा की चेतावनी
आईएमडी के अनुसार, 10-13 तारीख के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 12-14 फरवरी के दौरान दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 11-12 फरवरी के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में और 13-14 फरवरी के दौरान बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश की आशंका है। इसके अलावा तेलंगाना में 10 और 11 फरवरी को हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow