Weather Today Update: अगले 24 घंटे इन राज्यों में बारिश मचाने वाली है तबाही, चलेजी तेज हवा और गिरेगी बिजली

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलता हुआ दिखा रहा है। राजधानी दिल्ली, यूपी, पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश दर्ज की गई है। बारिश होने के बाद तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है।

बारिश के बाद लोगों को एक बार फिर से ठंड महसूस होने लगी है। आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत अन्य क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की बारिश की चेतवानी जारी कर दी गई है।

दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिलने है, मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ, कर्तव्य पथ, मध्य दिल्ली सहित दिल्ली के कई हिस्सों में देखने को मिला। बारिश के बाद इन इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जिससे तापमान में एक डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली के मौसम में अचानक से बदलाव देखने को मिला है।

हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था। आज यानी रविवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिली है। एएनआई के मुताबिक, मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ, कर्तव्य पथ और सेंट्रल दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है। 3-मार्च तक, शहर में हल्के बादल छाए रहेंगे और न्यूनतम तापमान 10-12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

इन राज्यों में बर्फबारी की भविष्यवाणी

आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में 3 मार्च को कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है, जबकि 4 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। राज्य में स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय ने 7 मार्च तक बारिश की भविष्यवाणी की है।

उत्तराखंड में बारिश की चेतवानी

3 मार्च को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी के साथ छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

शनिवार को जालंधर, बठिंडा, फाजिल्का और बरनाला समेत पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश के बाद ओलावृष्टि हुई। क्षेत्र के तापमान में काफी गिरावट देखी गई। अगर कृषि क्षेत्र में बारिश और ओलावृष्टि जारी रही तो फसलों को काफी नुकसान हो सकता है।