आप भी अपने स्मार्टफोन में घर बैठे करें ये काम, फोन दिखेगा एकदम चकाचक और नया

Avatar photo

By

Sanjay

Tips: पिछले एक-दो दशक में टेक्नोलॉजी बहुत तेजी से बदली है। टेक्नोलॉजी के इस युग में लोगों की जरूरतें भी काफी हद तक बदल गई हैं। हर चीज़ स्मार्ट होती जा रही है. रोटी, कपड़ा और मकान के अलावा अब एक और चीज स्मार्टफोन भी हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। खाना खाते समय या वॉशरूम में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना लोगों की आदत बन गई है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारा स्मार्टफोन हर जगह से गंदगी इकट्ठा कर लेता है। जब हम स्मार्टफोन को छूते हैं या कहीं भी रखते हैं तो यह गंदगी धूल के रूप में स्मार्टफोन में आ जाती है। जिसके कारण कुछ समय बाद स्मार्टफोन के कुछ फंक्शन ठीक से काम नहीं करते हैं और स्मार्टफोन के जल्दी खराब होने की संभावना बढ़ जाती है।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

आज जरूरत की खबर में हम बात करेंगे कि स्मार्टफोन पर चिपकी धूल-मिट्टी से लोगों को किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही, इस धूल को घर पर आसानी से कैसे साफ किया जा सकता है?

स्मार्टफोन के स्पीकर, चार्जिंग प्वाइंट या कैमरे पर धूल के कण कैसे चिपक जाते हैं?

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

बैग, जेब, कार, टेबल या जहां भी आप स्मार्टफोन रखते हैं वहां मौजूद धूल के छोटे कण स्मार्टफोन की स्क्रीन, स्पीकर, माइक, कैमरे के आसपास, चार्जिंग प्वाइंट या हेडफोन जैक के अंदर चिपक जाते हैं। धूल में थोड़ी मात्रा में चुंबकीय तत्व भी हो सकते हैं, जो स्पीकर या माइक की ओर आकर्षित होते हैं। लंबे समय तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से ये धूल के कण जमा हो जाते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow